Daesh NewsDarshAd

हाथरस सत्संग हादसे में 100 लोगों की करने की खबर, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई राजनेताओं ने जताया शोक

News Image

Breaking - उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 100 से ज्यादा के मौत की खबर आ रही है इसके साथ ही सैकड़ो की संख्या में घायल भी हैं. इस हादसे के बाद जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार हरकत में आई है.मौके पर मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ ही कई मंत्री पहुंच रहे हैं.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कल घटनास्थल का मुआयना करेंगे.

 इस बीच इस घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान ही दुख जताया है और मृतकों के प्रति संवेदना जताई है. उन्होंने अधिकारियों को घायलों के शीघ्र इलाज के लिए हर तरह की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है. इस भगदड़ पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी दुख जताया है. बिहार में पूर्व डिप्टी सीएम सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया के जरिए हादसे पर दुख जताया.

 वही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मौत के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि जब इतने लोग वहां पहुंचे थे तो फिर प्रशासन ने इंतजाम क्यों नहीं किया और इसकी निगरानी क्यों नहीं की.

 देशभर के राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ता इस हादसे पर दुख जता रहे हैं पर बड़ा सवाल उठता है कि जिस जगह पर हजारों लोगों के बैठने की व्यवस्था थी वहां एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच गए और जिला प्रशासन की तरफ से किसी तरह का ध्यान नहीं दिया गया ना ही आयोजन की तरफ से कोई खास इंतजाम किया गया था.

 मिली जानकारी के अनुसार जिस भोले बाबा का सत्संग चल रहा था और भगदड़ हुई है. उस बाबा ने कोरोना कल में भी बड़ा सत्संग किया था उस समय भी बाबा पर सवाल उठे थे लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई थी अब एक बार फिर से इसी बाबा के सत्संग में इतनी बड़ी घटना हुई है जिसमें 100 से लोग मारे गए हैं और सैकड़ो लोग घायल हैं. अब सरकार की तरफ से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है और मुआवजे की घोषणा की गई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image