Daesh NewsDarshAd

जमुई में खुले मंच से पीएम मोदी ने किया शंखनाद, रामविलास पासवान को याद कर हुए भावुक

News Image

देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. छोटी-बड़ी पार्टियों के बीच कई तरह की गतिविधियां देखने के लिए मिल रही है. इस बीच आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमुई पहुंचे जहां खुले मंच से उन्होंने चुनावी शंखनाद किया. नरेंद्र मोदी के संबोधन को लेकर बीजेपी नेताओं, कार्यकर्ताओं और जनता का हुजूम उमड़ पड़ा. इसके साथ ही जब पीएम मोदी ने अपना भाषण शुरु किया, उसके बाद मौके पर मौजूद तमाम लोगों के बीच गजब का उत्साह देखने के लिए मिला. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमुई में भारत माता की जयकार के साथ अपने भाषण की शुरुआत की. 

रामविलास पासवान को याद कर हुए भावुक

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि, यह भगवान महावीर की धरती है. सभा में जो हुजूम आया है, उससे यह लग रहा है कि यह चुनावी रैली नहीं बल्कि विजय रैली है. साथ ही उन्होंने लोगों से बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए को देने की अपील की. पीएम नरेंद्र मोदी ने जमुई में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए दिवंगत रामविलास पासवान को याद किया. उन्होंने कहा कि, आज रामविलास की कमी खल रही है. वे मेरे परम मित्र थे. उनकी विरासत को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान आगे बढ़ा रहा है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि, 10 साल पहले दुनिया में भारत को लेकर क्या राय होती थी, आप सब जानते हैं. कांग्रेस राज में भारत को गरीब और कमजोर देश माना जाता था. आज जो आटे के लिए तरस रहे हैं (पाकिस्तान) उनके आतंकी हमारे यहां हमले करते थे. कांग्रेस सरकार दूसरे देशों के पास इसकी शिकायत लेकर जाती थी. लेकिन, मोदी ने कहा कि, ऐसे नहीं चलेगा. भारत वही महान पाटलिपुत्र और मगध वाला देश है. यह चंद्रगुप्त मौर्य वाला भारत है. आज का भारत घर में घुसकर मारता है. 

जमुई को लेकर कही बड़ी बात

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि, आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है. चंद्रमा के उस कोने तक कोई नहीं पहुंचा था, वहां हमारा चंद्रयान और तिरंगा पहुंचा है. भारत जब जी20 की बैठक करता है तो उसकी चर्चा पूरे विश्व में होती है. यह मोदी ने नहीं, ये आपने किया है. आपके एक वोट से यह सब हो पाया है. यही आपके वोट की ताकत है. इसलिए इस सफलता की हकदार जनता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस के काले दौर में जमुई की पहचान नक्सलवाद से होती थी. जंगलराज में सरकार की योजनाएं यहां नहीं पहुंचने दी जाती थी. नक्सली यहां सड़कें नहीं बनने देते थे. इसका नुकसान यहां के गरीब मजदूरों और किसानों को होता था. आज वही जमुई विकास के हाइवे पर तेज रफ्तार पकड़ रहा है.

लालू परिवार पर बोला हमला

इस दौरान पीएम मोदी लालू परिवार पर हमला बोलने से भी नहीं चूके. लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले पर लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि, जो लोग रेलवे में भर्ती के नाम पर गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वो बिहार का भला नहीं कर पाएंगे. नीतीश भी रेल मंत्री थे, लेकिन आज तक कोई शिकायत नहीं आई. लेकिन, इन लोगों (लालू यादव) ने जमीनें छीन ली. पहले खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं. लेकिन, अब लोग वंदे भारत में सफर कर रहे हैं. भ्रष्टाचार पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, अगर आज 'घमंडिया गठबंधन' की सरकार होती तो आपके खाते में सीधा पैसा नहीं आ पाता. आरजेडी और कांग्रेस के लोग आपके सारे पैसे लूट लेते. देश के सभी भ्रष्टाचारी हमेशा एक-दूसरे से लड़ते थे, वो सब एक हो गए हैं. सब कह रहे हैं मोदी आया है. इसलिए वे मोदी के खिलाफ अनाप-शनाप बोल रहे हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image