Daesh NewsDarshAd

PM मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार किया नामांकन, VVIP नेताओं का हुआ जुटान..

News Image

DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन कर दिया है. इस पर साथ में चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है. नामांकन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके चार प्रस्तावक भी मौजूद थे. इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रस्तावकों के चयन में सामाजिक समीकरण का ध्यान रखा है.जिसमें पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर शामिल हैं. पंडित गणेश्वर शास्त्री ने ही अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था, ये ब्राह्मण समाज से हैं.वहीं 

बैजनाथ पटेल ओबीसी समाज से आते हैं और संघ के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं.

लालचंद कुशवाहा भी ओबीसी समुदाय से हैं,जबकि संजय सोनकर दलित समाज से हैं.

 नामांकन करने से पहले पीएम मोदी ने यहां गंगा नदी के किनारे दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा घाट पर आरती भी की. पीएम मोदी ने इसके बाद काल भैरव मंदिर के दर्शन किये. यहां से सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन दाखिल किया. 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन को लेकर बीजेपी ने मेगा इवेंट के रूप में आयोजित की है, इसमें सरकार के 18 कैबिनेट मंत्री के साथ ही 12 मुख्यमंत्री एवं एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर 11 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं. नामांकन समारोह में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री, NDA के  सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पशुपति कुमार पारस, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव , छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे , राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा , असम के सीएम  हिमंत विश्व शर्मा , हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, सिक्किम के सीएम  प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा क आमंत्रित किया गया था. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image