Daesh NewsDarshAd

पीएम मोदी ने रांची बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

News Image

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज रांची बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने रेलवे के 85 हजार करोड़ की योजनाओं को देश को समर्पित किया. इसी क्रम में रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम का आयोजन रांची रेलवे स्टेशन पर किया गया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, रेलवे का विकास सरकार की प्राथमिकता में है. शिलान्यास देश के युवाओं के लिए है. जिससे उनके भविष्य को सुरक्षित किया जा सके. पीएम मोदी ने अहमदाबाद में वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी. 

बता दें, इस दौरान कुल 10 जोड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखायी गयी. ट्रेन का नियमित परिचालन 18 मार्च से किया जायेगा. आज उद्घाटन के दौरान ट्रेन का परिचालन वाराणसी तक होगा. बात कर लें समय सारणी की तो,  रेलवे के अनुसार ट्रेन का परिचालन सप्ताह में छह दिन किया जायेगा. गुरूवार छोड़ कर. ट्रेन सुबह 5:10 बजे रांची से बनारस के लिये रवाना होगी. जो दिन के एक बजे बनारस पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन 16:05 बजे बनारस से रवाना होगी. जो रात 23:55 बजे रांची पहुंचेगी. इस ट्रेन के शुरू होने से रांची से बनारस की दूसरी साढ़े सात घंटे की होगी.

इधर, दक्षिण पूर्व रेलवे की मानें तो इस ट्रेन के परिचालन के लिये किराया तय कर दिया गया है. इसके तहत चेयरकार कैटरिंग के साथ 1505, चेयरकार बगैर कैटरिंग 1160, एग्जीक्यूटिव क्लास कैटरिंग 2725, एग्जीक्यूटिव क्लास बगैर कैटरिंग 2335 रूपये है. वापसी में बनारस से रांची के लिये चेयरकार कैटरिंग 1450, चेयरकार बगैर कैटरिंग 1160, एग्जीक्यूटिव कैटरिंग 2675 और एग्जीक्यूटिव बगैर कैटरिंग 2325 रूपये तय की गयी है. ट्रेन के आठ कोच में 560 सीट है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image