Daesh NewsDarshAd

वंदे भारत एक्सप्रेस को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी, रांची से पटना हुई रवाना

News Image

आखिरकार काफी लंबे इंतजार के बाद बिहार और झारखंड को पीएम नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन की सौगात दे ही दी. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया. जिसके बाद ट्रेन रांची से कुछ ही देर में पटना पहुंचेगी. बता दें कि, आज पीएम नरेंद्र मोदी देश में पूरे 5 राज्यों को वंदे भारत ट्रेन की सौगात देंगे. जिनमें खजुराहो-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस, बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस, गोवा-मुंबई वंदे भारत,  भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस और पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं. 

वंदे भारत ट्रेन के पटना पहुंचने के बाद ही लोगों का उत्साह देखते बन रहा था. ट्रेन की सौगात मिलने को लेकर लोग काफी खुश दिख रहे थे. बता दें कि, सभी खामियों को दुरुस्त करने के लिए वंदे भारत ट्रेन का 3 बार ट्रायल किया गया था. सबसे पहले 12 जून, उसके बाद 18 जून और फिर उसके बाद हाल ही में 25 जून को भी ट्रेन का ट्रायल हुआ था. सब कुछ सही रहने के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी ने उपहार स्वरुप नियमित परिचालन के लिए वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन कर दिया. 

अब कल से ट्रेन नियमित रूप से चलेगी. हालांकि, पहले ही ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया गया था. पटना से रांची का सफर 6 घंटे में तय कर लिया जायेगा. वंदे भारत ट्रेन सुबह 7 बजे पटना से खुलेगी और दोपहर 1 बजे तक रांची पहुंचेगी. वहीं, वापसी में वंदे भारत ट्रेन 4 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और रात में करीब 10 बजकर 5 मिनट पर पटना पहुंच जाएगी. वहीं, वंदे भारत ट्रेन की सौगात से लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image