Daesh News

पीएम मोदी ने चंपारण वासियों को दी बड़ी सौगात, एफएम स्टेशन का किया शिलान्यास

पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय में समाहरणालय परिसर में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन आकाशवाणी एफएम ट्रांसमीटर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई से वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रसार भारती कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय सांसद व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने एफएम ट्रांसमीटर केंद्र की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई से वर्चुअल माध्यम से देश में 25 जगहों पर एफएम ट्रांसमीटर केंद्र का शिलान्यास किया, जिसमें मोतिहारी भी शामिल है.

इस मौके पर सांसद व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि, मोतिहारी में 1989 में आकाशवाणी का एक सौ वाट का लघु केंद्र 100 का निर्माण हुआ था, जिसे 5 किलोमीटर के दायरे तक सुना जा सकता है. अब इसकी क्षमता बढ़ाने का निर्णय नरेंद्र मोदी की सरकार ने लिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 1000 वाट के केंद्र का शिलान्यास किया है. इसके अलावा यहां स्टूडियो के स्थापना का भी प्लान है. जिसके लिए सरकार के स्तर पर विचार हो रहा है.

स्टूडियो के स्थापना के बाद स्थानीय कलाकारों को मौका मिलेगा. इस मौके पर आकाशवाणी केंद्र के सौंदर्यीकरण का भी शिलान्यास हुआ है. जिसके तहत विश्वकर्मा पार्क का निर्माण होगा. भगवान विश्वकर्मा की भव्य मूर्ति लगेगी. पाथ-वे का निर्माण होगा और जर्जर भवन का पुननिर्माण के अलावा पूरे क्षेत्र का सौंदर्यीकरण होगा. आकाशवाणी परिसर में 3.36 करोड़ लागत से 1000 वाट के एफएम ट्रांसमीटर एवं 50 मीटर के टावर का निर्माण होगा. जिसकी क्षमता काफी ज्यादा हो जाएगी.