Daesh NewsDarshAd

मुखिया सुनीता समेत बिहार की 9 महिला जनप्रतिनिधि क़ो स्वतंत्रता दिवस समारोह में PM मोदी करेंगे सम्मानित...

News Image

Desk :-  स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर होने वाले समारोह की तैयारी देशभर में की जा रही है. इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में बिहार की एक महिला मुखिया भी गवाह बनेगी.पूर्वी चम्पारण जिला के छौरादानो प्रखंड क्षेत्र के महुअवा पंचायत की मुखिया सुनीता देवी क़ो आमंत्रित किया गया है.
इस आमंत्रण से मुखिया सुनीता देवी के साथ ही पूरे इलाके के लोग उत्साहित हैं. मुखिया सुनीता देवी ने बताया कि  पंचायती राज विभाग द्वारा पत्र भेजा गया है. इसमें उन्हें विकास के साथ बेहतर कार्य को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त स्वंतत्रता दिवस झंडतोलन के मौके पर  सम्मानित करेंगे.चम्पारण की एक मात्र महिला जनप्रतिनिधि को देश के प्रधानमंत्री से सम्मानित किए जाने की खबर से महुअवा पंचायत समेत जिलावासियों में खुशी की लहर है देश के प्रधानमंत्री के जरिए सम्मानित होना पंचायत समेत जिलावासियों के लिए खुशी के साथ प्रेरणा का क्षण होगा. ऐसे सम्मानित होने पर हौसला बुलंद होता है, जिससे प्रेरणा स्वरूप आम लोगों की सुविधा के साथ विकास कार्यो में दिलचस्पी बढ़ती है. 

मुखिया सुनीता देवी ने बताया कि पंचायत क्षेत्र में शिक्षा के साथ आम लोगों की सुविधा के साथ भारत-नेपाल सीमा का बॉर्डर होने से नेपाल से आने जाने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए पंचायत की पहचान के लिए मुख्य सड़क पर गेट बनवाते हुए अखंड भारत का निर्माण प्रतीक चिन्ह अशोक स्तम्भ लगाकर पंचायत, प्रखंड, जिला समेत देश का मान बढ़ाया गया. वहीं शिक्षा की अलख जगाने को लेकर मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के साथ हाई स्कूल की बाउंड्री करा पशु चारागाह से मुक्त शिक्षा पर जोर दिया गया. यहां हजारों की संख्या बच्चे बच्चियां पढ़ाई कर रहे हैं.अपने पंचायत क्षेत्र के स्कूल में बेहतर पढ़ाई हो, इसको लेकर प्रधानाध्यापक समेत अभिभावक के साथ हमेशा संपर्क में रहते हैं. जल जीवन हरियाली के साथ पंचायत के नाला-नाली की सुविधा पर ध्यान दिया जाता है. 

मिली जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के लालकिले पर देश के प्रधानमंत्री  के झंडोतोलन में बिहार से 09 महिला जनप्रतिनिधि को विशेष अतिथि के तौर पर बुलाया गया है, पूर्वी चम्पारण के मुखिया सुनीता देवी, बक्सर, खगड़िया, जहानाबाद, कटिहार, रोहतास, समस्तीपुर, अररिया और सारण जिले के मुखिया को पीएम सम्मानित करेंगे. 12 अगस्त को पटना रेलवे स्टेशन से इन्हें रवाना होना है.
सुनीता देवी को आमंत्रण मिलने से ग्रामीण भी खुश हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image