Daesh NewsDarshAd

Bihar को जीतने जल्द आ रहे PM Modi, इधर Tejashwi Yadav भी हैं पूरी तरह तैयार

News Image

देश के तमाम राजनीतिक दल अब लोकसभा चुनाव को लोकर गंभीर हो गई है. मार्च का महीना सभी दलों के लिए बेहद खास होने वाला है. दरअसल, यही वो महीना होने वाला है जब पार्टियां जी तोड़ मेहनत कर प्रचार-प्रसार करेगी. वहीं, बात अगर प्रचार-प्रसार की है तो ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम बड़े जोर-शोर से लिया जाता है. पीएम मोदी की रैलियां बेहद ही खास मानी जाती है. इस बीच बिहार की सियासत को देखें तो बड़ी खबर है कि पीएम मोदी बिहार को जीतने के लिए जल्द ही आ रहे हैं. आपको याद दिला दें कि, पीएम मोदी ने नारा दिया है कि, 'अबकी बार 400 पार'. पीएम मोदी के इसी नारे के साथ ही बाजेपी के रणनीतिकारों ने इसे पूरी करने के लिए कई चरणों में योजना बनाई है.

2 मार्च को बिहार आयेंगे पीएम मोदी

इसी को देखते हुए अब पीएम मोदी बिहार आ रहे हैं. बता दें कि, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि पीएम नरेंद्र मोदी 2 मार्च को बिहार आयेंगे. उन्होंने कहा कि, दो मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार आएंगे और उसी दिन से वैसे लोग जिन्हें पांच किलो तक मुफ्त अनाज मिलता है, उसी दिन से उनके लिए पांच लाख तक के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था शुरू हो जाएगी. आयुष्मान भारत योजना यहां लागू हो जाएगा. अब तक यह लागू नहीं हुआ है. वहीं, पीएम मोदी का यह बिहार दौरा लोकसभा चुनाव को लेकर अहम मानी जा रही है. बता दें कि, एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली बार पीएम बिहार आएंगे. 

पीएम मोदी का बिहार दौरा बेहद खास 

पिछले महीने जेडीयू पाला बदलते हुए एनडीए में शामिल हो गई. पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटों में से एनडीए ने 39 सीटों पर कब्जा जमाया था. महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर विजय मिली थी, जबकि आरजेडी का खाता भी नहीं खुला था. इस बीच खबर यह भी है कि, पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान अन्य कई तरह की सौगातें बिहारवासियों को देंगे. खैर, यह तो हो गई पीएम मोदी की बात. एक तरफ जहां बीजेपी तैयार है तो वहीं आरजेडी ने भी अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ी है. जैसा कि, आप मौजूदा बिहार की सियासत को देख सकते हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बजट सत्र को छोड़कर तमाम जिलों में माहौल टाइट कर रहे हैं. विभिन्न जिलों का दौरा कर जन समर्थन जुटा रहे हैं. 

इधर तेजस्वी भी हैं पूरी तरह तैयार

इसके साथ ही पटना के गांधी मैदान में 3 मार्च को महागठबंधन ने जन विश्वास महारैली करने का ऐलान किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पटना के गांधी मैदान में होने जा रही इस महारैली में शामिल होंगे. इसके अलावा लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, दीपंकर भट्टाचार्य, सीताराम येचुरी और डी राजा इस महारैली को संबोधित करेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि इस महारैली में 10 लाख लोगों की भीड़ जुटेगी. राजद कार्यालय में महागठबंधन के नेता ने यह जानकारी दी है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह ने कहा भीड़ इतनी उमड़ेगी कि गांधी मैदान के साथ पूरा पटना भर जाएगा. तो कुल मिलाकर कर देखें तो 2 मार्च को पीएम मोदी बिहार की जनता के समक्ष दम-खम दिखायेंगे तो वहीं 3 मार्च को महागठबंधन पटना में शक्ति प्रदर्शन करेगी. जिसके कारण मार्च का महिना बिहार के लिए बेहद ही खास माना जा रहा है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image