Daesh NewsDarshAd

विपक्षी महाजुटान पर पीएम मोदी ने ली चुटकी, बोले- ये कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन, सारे भ्रष्टाचारी बड़े प्रेम से मिल रहे हैं

News Image

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बेंगलुरु में हो रहे विपक्षी दलों के महाजुटान पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने इस बैठक को भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन करार दिया. उन्होंने पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन के उद्घाटन समारोह में कहा कि ये लोग असीमित भ्रष्टाचार करते हैं. ये लोग आजकल बेंगलुरु में जुटे हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के 75 वर्षों में हमारा भारत कहीं से कहीं पहुंच सकता था. हम भारतीयों के सामर्थ्य में कभी कोई कमी नहीं रही है, लेकिन सामान्य भारतीय के इस सामर्थ्य के साथ भ्रष्टाचारी और परिवारवादी पार्टियों ने अन्याय किया. इस मौके पर मुझे अवधी भाषा में लिखी एक कविता की पंक्ति याद आ रही है कि गाइत कुछ है, हाल कुछ है, लेबिल कुछ है, माल कुछ है. 24 के लिए 26 होने वाले राजनीतिक दलों पर ये बिल्कुल सटीक बैठता है.

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के लोग अपनी दुकान खोलकर हमें रोकना चाहते हैं. वो भारत की बदहाली वाले लोग अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं. इनकी दुकान पर 2 चीजों की गारंटी है. एक तो ये अपनी दुकान पर जातिवाद का जहर बेचते हैं और दूसरा की भ्रष्टाचार करते हैं. उन्होंने कहा कि सारे भ्रष्टाचारी बड़े प्रेम से मिल रहे हैं लेकिन इनकी दुकान में जुटे हुए लोग परिवारवाद के समर्थक हैं. ये लोग इस बात पर भरोसा रखते है- न खाता, न बही, जो परिवार कहे वो सही. ये लोग सिर्फ अपने बच्चों के बारे में सोचते हैं. इनके लिए देश के गरीबों के बच्चों का विकास नहीं बल्कि अपने बच्चों और भाई-भतीजों का विकास मायने रखता है. इनकी एक ही विचारधारा और एजेंडा है - अपना परिवार बचाओ, परिवार के लिए भ्रष्टाचार बढ़ाओ.

एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग

पीएम ने कहा कि इन सबने कई चहेरे लगा रखे हैं. मुझे एक गीत याद आ रहा है- एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं. अब देखिए इन्होंने कितने चेहरे लगा रखे हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग खुद को कैमरे के सामने एक दिखाते हैं लेकिन लोग जानते हैं कि पूरे फ्रेम में भ्रष्टाचारी हैं. ये कट्टर भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन है. जमानत पर कुछ लोगों को सम्मान से देख रहे हैं, जिसका पूरा परिवार ही जमानत पर है तो उसे ज्यादा सम्मान मिल रहे हैं. ये लोग गा कुछ रहे हैं, हाल कुछ है, इन्होंने लेबल कुछ लगा रखा है और माल कुछ है.

नेता जी ने जहां फहराया था झंडा, हमने वहीं लहराया तिरंगा

पीएम ने इससे पहले कहा- मेरा सौभाग्य है कि वर्ष 2018 में मैंने अंडमान में उसी स्थान पर तिरंगा लहराया, जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने झंडा फहराया था. यह हमारी ही सरकार है, जिसने रॉस आइलैंड को नेताजी सुभाष का नाम दिया. यह हमारी ही सरकार है, जिसने हेवलॉक और नील आइलैंड को स्वराज और शहीद आइलैंड का नाम दिया है.

हमने अंडमान को 48 हजार करोड़ का बजट दिया

पीएम ने अपने संबोधन में कहा- पिछली सरकार में अंडमान निकोबार में करीब 28 हजार घरों को पानी के कनेक्शन से जोड़ा गया था. हमारी सरकार में यहां के करीब 50 हजार घरों में पानी का कनेक्शन पहुंचाया गया है. हमसे पहले की सरकार के 9 साल में अंडमान निकोबार को करीब 23,000 करोड़ रुपये का बजट अलॉट किया गया था, जबकि हमारी सरकार के दौरान अंडमान निकोबार के विकास के लिए 9 वर्षों में करीब 48 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया गया है.

इन्होंने स्वार्थ के लिए अपने लोगों को मरने दिया

पीएम ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग देश के लोकतंत्र और संविधान को अपना बंधक बनाना चाहते हैं. इनके लिए मैं ये ही कहना चाहूंगा - नफरत है घोटाले हैं, तुष्टीकरण है मन काले हैं, परिवारवाद की आग के दशकों से देश हवाले है.

पीएम बोले कि कहीं बाढ़ घोटाला होता है, किसी का अपहरण होता है तो कुनबे के सारे लोग चुप हो जाते हैं. कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में सरेआम हिंसा हुई, लगातार खून-खराबा हो रहा है, इस पर भी इन सबकी बोलती बंद है. कांग्रेस और लेफ्ट के अपने कार्यकर्ता वहां खुद को बचाने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और लेफ्ट के नेताओं ने अपने स्वार्थ में वहां अपने कार्यकर्ताओं को भी मरने के लिए छोड़ दिया है.

एजेंसी काम करे तो ये इसे साजिश कहते हैं

पीएम ने कहा कि राजस्थान में बेटियों से अत्याचार हो या परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हों, इन्हें कुछ दिखाई नहीं पड़ता. परिवर्तन की बातें करके जनता से विश्वासघात करके जब करोड़ों का शराब घोटाला करते हैं, तो ये कुनबा फिर उन्हें कवर देने लगता है. 

मोदी ने जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर कहा कि शराब घोटालों वालों पर कार्रवाई हुई, ये लोग उस पार्टी को बचाने में लग गए. एजेंसी अपना काम करती हैं तो कहते हैं कि साजिश है. हमने तमिलनाडु में भी देखा कि कैसे घोटाले बाहर आ रहे हैं. इन्हें साजिश करने दीजिए, हम देश के लिए काम करते रहेंगे. तमिलनाडु में भ्रष्टाचार और घोटाले के अनेक मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन इनके कुनबे के सारे दलों ने पहले ही सबको क्लीनचिट दे दी है. इन लोगों की साजिशों के बीच हमें देश के विकास के लिए खुद को समर्पित रखना है.

दूर-दराज के इलाकों का नहीं हो सका विकास

पीएम ने कहा कि लंबे समय तक भारत में विकास का दायरा कुछ बड़े शहरों और कुछ क्षेत्रों तक सीमित रहा. कुछ दलों की स्वार्थ भरी राजनीति के कारण विकास का लाभ देश के दूर-दराज वाले इलाकों तक पहुंचा ही नहीं. उन्होंने कहा कि ये दल उन्हीं कामों को प्राथमिकता देते थे, जिसमें इनका खुद का भला हो, इनके परिवार का भला हो. नतीजा ये हुआ कि हमारे आदिवासी क्षेत्रों और द्वीपों की जनता विकास से वंचित रही, विकास के लिए तरसती रही.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image