Daesh NewsDarshAd

PM मोदी ने नए संसद भवन की खूब की तारीफ, आज के दिन को बताया अविस्मरणीय

News Image

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस नए संसद भवन का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन कर दिया. जिसके बाद पीएम मोदी नए संसद भवन की जमकर तारीफ करते दिखे. दरअसल, पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिये नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह की कुछ तस्वीरें शेयर की है. इसके साथ ही लिखा कि, "आज का दिन हम सभी देशवासियों के लिए अविस्मरणीय है। संसद का नया भवन हम सभी को गर्व और उम्मीदों से भर देने वाला है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह दिव्य और भव्य इमारत जन-जन के सशक्तिकरण के साथ ही, राष्ट्र की समृद्धि और सामर्थ्य को नई गति और शक्ति प्रदान करेगी।"

बता दें कि, 20 विपक्ष दलों के तमाम विरोध के बावजूद आज वो दिन आ गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया. नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर पिछले दिनों खूब राजनीति देखने के लिए मिली लेकिन उन सब के बावजूद आज नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया. वहीं, उद्घाटन को लेकर पूजा सुबह के साढ़े 7 बजे से ही शुरू हो गई. इस पूजा के लिए चेन्नई के धर्मपुरम अधीनम मठ से 21 अधीनम पहुंचे थे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेंगोल को हाथ में लेने से पहले उसे दंडवत प्रणाम किया. इसके बाद लोकसभा में स्पीकर की कुर्सी के पास स्थापित किया. इसके बाद प्रार्थना सभा भी आयोजित की गई. फिर नए संसद भवन को लेकर शॉर्ट फिल्म दिखाई गई. इस फिल्म के लिए वॉइस ओवर बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ खान और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने दिया था. तमाम गतिविधियों के बाद नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया और राष्ट्र को सौंपा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image