Daesh NewsDarshAd

ISRO के कमांड सेंटर पहुंचे PM मोदी, एस सोमनाथ की थपथपाई पीठ, अन्य वैज्ञानिकों से मिले

News Image

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो देशों दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस की यात्रा के बाद भारत लौट चुके हैं. पीएम मोदी सीधे बेंगलुरु के एचएएल हवाई अड्डे पहुंचे. जहां एचएएल हवाई अड्डे के बाहर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. पीएम मोदी के ऊपर फूल बरसाए और इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सभी का अभिवादन स्वीकार किया. बेंगलुरू एयरपोर्ट पर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान का नारा लगवाया. 

लोगों को संबोधित करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी इसरो के कमांड सेंटर पहुंच चुके हैं. यहां पहुंचने पर उन्होंने इसरो चीफ एस सोमनाथ की पीठ भी थपथपाई. इसके साथ ही अन्य वैज्ञानिकों से मुलाकात भी की. इसरो सेंटर पहुंचने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-3 की डमी के बारे में भी जाना कि आखिर कैसे लैंडर और रोवर काम कर रहे हैं. वहीं, आपको बता दें कि, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि, मैं अपने आप को रोक नहीं पा रहा था क्योंकि मैं विदेश में था. 

आगे उन्होंने कहा कि, मैंने तय किया कि भारत जाऊंगा तो सबसे पहले बेंगलुरु जाऊंगा. सबसे पहलेउन वैज्ञानिकों को नमन करुंगा. यह समय उद्बोधन का नहीं है. मेरा मन उन वैज्ञानिकों के पास पहुंचने के लिए उत्सुक है. बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ISRO टेलीमेट्री ट्रैकिंग एंडएं कमांड नेटवर्क मिशन कंट्रोल कॉम्प्लेक्स में चंद्रयान-3 मिशन में शामिल ISRO टीम के वैज्ञानिकों सभी से मुलाकात करेंगे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image