Daesh News

मशहूर गायिका लता मंगेशकर की जयंती पर PM मोदी ने किया याद, गृह मंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि

28 सितंबर यानी कि आज भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर की 94वीं जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान गायिका को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोशल मीडिया के जरिये लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि, लता मंगेशकर का 6 फरवरी, 2022 को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

पीएम मोदी ने एक्स पर दी श्रद्धांजलि 

स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर श्रद्धांजली दी. पीएम मोदी ने लिखा, "लता दीदी (बहन) को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं. भारतीय संगीत में उनका योगदान दशकों तक फैला है, जिसने एक शाश्वत प्रभाव पैदा किया है. उनकी भावपूर्ण प्रस्तुतियों ने गहरी भावनाएं पैदा कीं और हमारी संस्कृति में हमेशा एक विशेष स्थान रहेगा."

गृह मंत्री ने भी किया नमन 

वहीं, गृह मंत्री अमिता शाह ने भी लता मंगेशकर की जयंती पर उन्हें याद किया. शाह ने एक्स अकाउंट पर लिखा, 'लता दीदी ने अपना पूरा जीवन भारतीय संगीत परम्परा को नई ऊंचाई प्रदान कर विश्वपटल पर और समृद्ध करने में समर्पित कर दिया. संगीत के शिखर पर पहुंच कर भी जिस सादगी और विनम्रता के साथ वे भारतीयता की जड़ों से जुड़ी रहीं, वह देशवासियों के लिए विशिष्ट उदाहरण है. भारत रत्न लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन.'

28 सितंबर 1929 को जन्मी 'भारत कोकिला' के नाम से दुनियाभर में मशहूर हुईं लता मंगेशकर का भारतीय संगीत में योगदान अविस्मरणीय है. उनकी आवाज देश के कोने-कोने में गूंजी और उनकी मृत्यु के बाद भी वही जादू कायम है. उनके तमाम आइकॉनिक सॉन्ग आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं.