Daesh NewsDarshAd

लाल किले से PM मोदी का 90 मिनट का भाषण, 'परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से मुक्ति आवश्यक'

News Image

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर झंडा फहराने के बाद देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान नरेंद्र मोदी ने कुल 90 मिनट तक भाषण दिया. इस 90 मिनट के भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी ने कई ऐसी बातें कही जो गौर करने वाली थी. सबसे पहली बात गौर करने वाली थी कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के 140 करोड़ जनता को परिवारजन कहकर संबोधित किया. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि, '2047 में देश जब स्वतंत्रता के 100 साल का जश्न मनाए तो हमारे देश का तिरंगा दुनिया में विकसित देश की पहचान के साथ लहराए.'

वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने सीधे तौर पर नहीं लेकिन इशारे-इशारे में ही सही विपक्ष पर निशाना साध दिया. दरअसल, पीएम मोदी ने 12 बार परिवारवाद, 11 बार भ्रष्टाचार और 8 बार तुष्टीकरण का जिक्र किया. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से तीनों बुराइयों से मुक्ति की अपील की. इतना ही नहीं, इस दौरान उन्होंने बड़ा दावा भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि, लाल किले पर 2024 में वे ही तिरंगा फहराएंगे. बता दें कि, बिहार में महागठबंधन के तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ये कहा गया था कि, पीएम नरेंद्र मोदी अंतिम बार लाल किले पर झंडा फहरायेंगे. 

यह भी बता दें कि, अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने मणिपुर की घटना का जिक्र किया. इसके साथ ही मणिपुर में जल्द ही स्थिति सुधारने की बात कही. कहा कि, अवसरों की कमी नहीं है. आप जितने अवसर चाहेंगे, देश उतने अवसर देने में समर्थ है. देश में विशेष शक्ति जुड़ रही है, माताओं बहनों की शक्ति की. ये आप का ही परिश्रम है. किसानों की शक्ति जुड़ रही है, देश कृषि के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. मैं मजदूरों, श्रमिकों का कोटि कोटि अभिनंदन करना चाहता हूं. वहीं, इस बार भी पीएम नरेंद्र मोदी खास पगड़ी में नजर आए. यह डार्क पीले रंग के साफे से बनी थी. इस पर मल्टी कलर लकीरें भी थीं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image