Daesh News

ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 के लिए नॉमिनेट हुआ PM मोदी का गाना 'एबंडेंस इन मिलेट्स'

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गाने 'एबंडेंस इन मिलेट्स' को ग्रैमी अवार्ड्स 2024 के लिए नॉमिनेट किया गया है. बता दें कि, इस गाने को 16 जून को ही रिलीज किया गया था और यह गाना फिलहाल यूट्यूब पर उपलब्ध है. वहीं, इस गाने के जरिये हेल्थ बेनेफिट्स और पौष्टिक अनाज को बढ़ावा देने के सरकार की कोशिशों को दिखाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस गाने को इंडियन-अमेरिकन ग्रैमी विनर सिंगर फाल्गुनी शाह द्वारा गाया है. यूनाईटेड नेशन्स ने इसी साल इंटरनेशनल बाजरा ईयर की अमाउंसमेंट की थी और गाने में इसे भी मनाते हुए दिखाया गया है.      

सिंगर फाल्गुनी शाह ने किया पोस्ट 

बता दें कि, सिंगर फाल्गुनी शाह के गाने को बेस्ट वर्ल्ड म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगिरी के तहत नॉमिनेट किया गया है. इस अवार्ड को लेकर सिंगर फाल्गुनी शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिये जानकारी देते हुए कहा कि, 'हमारे एकल "एबंडेंस इन मिलेट्स" का वीडियो अब आ गया है. माननीय प्रधान मंत्री जी के साथ लिखा और पेश किया गया एक गीत. किसानों को बाजरा उगाने में मदद करना और विश्व की भूख को खत्म करने में मदद करना.इस साल को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित किया गया. 

PM के भाषण के हिस्से को फालू-गौरव ने गाने में शामिल किया

बता दें कि, पीएम मोदी ने दिल्ली में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि 'मुझे खुशी है कि आज जब दुनिया 'अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष मना रही है, तो भारत इस अभियान का नेतृत्व कर रहा है. उन्होंने यह भी कहा था कि किसानों और नागरिकों के प्रयासों से 'श्री अन्न' 'भारत और विश्व की समृद्धि में एक नए आयाम जोड़ेगा. प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के इस हिस्से को फालू और गौरव शाह ने गाने में शामिल किया है. वहीं, इसे केन्या ऑटी, ग्रेग गोंजालेज और सौम्या चटर्जी के साथ मिलकर बनाया गया है. बता दें कि, इसका म्यूजिक वीडियो भी केन्या ऑटी ने बनाया है.