Daesh News

PM मोदी का तेजस्वी को जेल भेजने का एक बयान, NDA को भारी नुकसान

PATNA- 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के 400 पार के नारा को देश की जनता ने जनकार दिया है. बीजेपी को अपने दम पर बहुमत भी नहीं मिला है लेकिन एनडीए गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इस बीच बिहार में एनडीए को एग्जिट पोल के अनुमान के अनुसार ही 30 सीटें मिली है जबकि महागठबंधन को 10 सीटे मिली है.

 इन 11 सीटों में महागठबंधन को 6 सीटें सातवें चरण के मतदान के दौरान मिली है. इस चरण में कुल 8 सीटों के लिए मतदान हुआ था. बताते चलें कि सातवें चरण से ठीक पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में तीन सभाएं हुई थी. इसी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि चुनावी प्रक्रिया खत्म होते ही हेलीकॉप्टर से उड़ने वाले तेजस्वी यादव को जेल भेजा जाएगा. प्रधानमंत्री के इस बयान पर काफी वाद-विवाद हुआ था  और तेजस्वी यादव ने इस पर पलटवार करते हुए कहा था कि यह दिल्ली और झारखंड नहीं है. यह बिहार है. एक बार हाथ लगा कर तो देखें.

 राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो पीएम मोदी के इस बयान से एनडीए को नुकसान हो गया.ब सातवें चरण के मतदान के दौरान इस बयान की प्रतिक्रिया दिखी जिसमें से कुल 8 सीटों में से 6 सीटें महागठबंधन के खाते में चली गई. सातवें चरण की पाटलिपुत्र आरा बक्सर काराकाट सासाराम जहानाबाद की सीट महागठबंधन के खाते में गई जबकि नालंदा और पटना साहिब ही एनडीए को मिली.

 

हालांकि इंडिया गठबंधन को जो सफलता उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में मिली वैसी सफलता बिहार में नहीं मिली. कांग्रेस और सीपीआईएमएल ने अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन किया पर तेजस्वी की आरजेडी ज्यादा सीटे नहीं निकाल पाई, वही vip का खाता भी नहीं खुला.

Scan and join

Description of image