Daesh News

फिर कैंसिल हुआ पीएम मोदी का दौरा, बेतिया में होने वाली थी रैली

4 फरवरी को बिहार के बेतिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होने वाली थी जो कि अब कैंसिल हो गई है. बता दें कि, बिहार में सरकार बदलने के बाद यह पीएम मोदी की पहली रैली होने वाली थी, जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस रैली में पीएम मोदी के साथ दिखने वाले थे. लेकिन, अब यह रैली रद्द हो गई है. पीएम मोदी बिहार नहीं आ रहे हैं. पीएम मोदी की बेतिया में रैली रद्द होने को लेकर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जानकारी दी. 

जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान

संजय जायसवाल ने बताया कि, जल्द ही नई तारीख का ऐलान होगा. इससे पहले प्रधानमंत्री का बिहार दौरा दो बार टल चुका है. पहले 13 जनवरी और फिर 27 जनवरी और अब 4 फरवरी का दौरा भी स्थगित हो गया है. बता दें कि, बेतिया दौरे के दौरान पीएम मोदी के कई कार्यक्रम थे. जिसमें पटना-बेतिया एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास भी शामिल था. इस एक्सप्रेस-वे के बन जाने से चंपारण के लोग ढाई घंटे में राजधानी पटना पहुंच सकेंगे. पटना-बेतिया एनएच-139 डब्ल्यू फोरलेन सड़क का निर्माण 18500 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा. इनमें 11500 करोड़ रुपये जारी भी कर दिये गये हैं.

जमीन अधिग्रहण की कवायद शुरू

फोरलेन निर्माण के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है. अब जमीन अधिग्रहण की कवायद शुरू करने में विभाग जुटेगा. इसके बन जाने से पूर्व और पश्चिमी चंपारण के एक करोड़ से अधिक लोगों को फायदा होगा. लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी के बेतिया दौरा रद्द होने से एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास भी टल गया है. इससे अलावा पीएम मोदी को आईओसीएल के प्लांट व पिपराकोठी-रक्सौल पथ का उद्घाटन करना था. सुगौली स्थित आईओसीएल प्लांट से 40 हजार एलपीजी सिलेंडर प्रतिदिन उत्तर बिहार और यूपी के 28 लाख परिवारों तक पहुंचाया जा रहा है. प्लांट से 70 हजार गैस सिलेंडर रीफिलिंग क्षमता प्रतिदिन करने की कवायद शुरू कर दी गई है. इस प्लांट से हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष व प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला है.