Daesh NewsDarshAd

'मन की बात' में बोले PM मोदी, 'भारत का मिशन चंद्रयान नारी शक्ति का जीवंत उदहारण'

News Image

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' के आज 104वें एपिसोड के जरिये लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान 3 की सफलता का जिक्र किया. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने इसरो के सभी वैज्ञानिकों की जमकर सराहना की. खास कर अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति का जिक्र किया और उन सभी महिला वैज्ञानिकों के काम की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि, 23 अगस्त को भारत के चंद्रयान ने साबित कर दिया है कि संकल्प के कुछ

सूरज चांद पर भी उगते हैं. मिशन चंदयान नए भारत के स्प्रिट का प्रतीक बन गया है, जो हर हाल में जीतना चाहता है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी यही पर नहीं रुके. आगे उन्होंने कहा कि, मिशन चंद्रयान 3 में एक पक्ष ऐसा रहा कि जिसकी चर्चा करना चाहता हूं. मैंने इस बार स्वतंत्रता दिवस पर लाल किला से कहा था कि हमें वूमेन डेवलेपमेंट को राष्ट्रीय चरित्र के रूप में सशक्त करना है. जहां महिला शक्ति का सामर्थ्य जुड़ जाता है वहां असंभव को भी संभव बनाया जा सकता है. भारत का मिशन चंद्रयान नारी शक्ति का भी जीवंत उदाहरण है. इस मिशन में अनेकों महिला वैज्ञानक सीधे तौर पर जुड़ी रहीं. साथ ही देश के सभी बेटियों का भी जिक्र करते हुए कहा कि, जिस देश की बेटियां इतनी मजबूत हो जाएं, उस देश को आगे बढ़ने और विकास करने से कौन रोक सकता है.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करने के दौरान G20 समिट का जिक्र करते हुए कहा कि, मेरे परिवारजनों , सितम्बर का महीना भारत के सामर्थ्य का साक्षी बनने जा रहा है. अगले महीने होने जा रही G-20 समिट के लिए भारत पूरी तरह से तैयार है. इस आयोजन में भाग लेने के लिए 40 देशों के राष्ट्राध्यक्ष और अनेक ग्लोबल आर्गेनाईजेशन दिल्ली आ रहे हैं. G-20 समिट के इतिहास में ये अब तक की सबसे बड़ी भागीदारी होगी. G-20 प्रतिनिधि जहां भी गए, वहां लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. उन्हें यह भी एहसास हुआ कि भारत में कितनी सारी संभावनाएं हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image