Daesh NewsDarshAd

न्यूयॉर्क में बोले PM मोदी : AI का मतलब अमेरिकन-इंडियन...

News Image

Desk- भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ दो पक्षीय वार्ता की है. QUAD सम्मेलन में हिस्सा लिया है. इसके साथ ही न्यूयॉर्क में उन्होंने 25 हज़ार से ज्यादा भारतवंशियों को संबोधित किया. उन्होंने अमेरिका के साथ ही भारतवंशियों की जमकर तारीफ की.

AI की नई परिभाषा देते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एआई का मतलब होता है अमेरिकन-इंडियन. जिस तरह से एआई आज विश्व की जरूरत बन गई है उसी तरह से अमेरिका,-इंडिया की एकता की ताकत विश्व के लिए जरूरी है.

 उन्होंने अमेरिका और भारत के लोकतंत्र की चर्चा की. इसके साथ ही भारत से आकर अमेरिका समेत अन्य देशों में रहने वाले भारतवंशियों के कार्य की जमकर तारीख की. उन्होंने अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की भी चर्चा की और साथ ही साथ हाल ही में भारत में लोकसभा के चुनाव में उन्हें तीसरी बार मिला विजय की भी चर्चा की.

 उन्होंने अपने अमेरिका दौरा की चर्चा करते हुए कहा कि वह जब किसी पद पर नहीं थे तब भी यहां के अधिकांश राज्यों का दौरा किया था और जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री बने तो टेक्नोलॉजी के माध्यम से भारतवंशियों के साथ जुड़े थे और जब वे प्रधानमंत्री बने तो कई बार वह अमेरिका आ चुके हैं और उन्हें अमेरिका के साथ ही भारतवंशियों का लगातार प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है. इसके लिए हम सभी का आभारी हैं. उन्होंने सभी भारतवंशियों को भारत का राष्ट्रदूत बताया.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image