Daesh NewsDarshAd

PM मोदी ने फोन पर ISRO चीफ से की बात, कहा- 'आपका तो नाम ही सोमनाथ है'

News Image

कल यानी कि 23 अगस्त 2023 का दिन पूरे भारतवासियों के गर्व का दिन रहा. आखिरकार वैज्ञानिकों के कड़ी मेहनत और परिश्रम के बाद मिशन चंद्रयान-3 सफल रहा. चंद्रयान-3 ने चांद के साउथ पोल पर सॉफ्ट लैंडिंग करके इतिहास रच दिया. चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला भारत पहला देश बन गया है. जिसके बाद से पूरे देश में जश्न का माहौल है. वहीं, इस सक्सेस के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो चीफ एस सोमनाथ से फोन पर बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने एस सोमनाथ और इसरो के सभी वैज्ञानिकों को बधाइयां देते हुए जानकर सराहना भी की. 

फोन पर बात करने के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने इसरो चीफ एस सोमनाथ को कहा कि, 'आपका तो नाम ही सोमनाथ है'. उन्होंने इसरो चीफ से फोन पर ये भी कहा कि, 'सोमनाथ जी, आपका नाम सोमनाथ भी चंद्रमा से जुड़ा हुआ है. आपके परिवार के सदस्य भी खुश होंगे. आपको और आपकी टीम को बधाई. कृपया मेरी शुभकामानाएं सभी तक पहुंचाएं. अगर संभव हुआ तो मैं जल्दी ही व्यक्तिगत रूप से आपका अभिवादन करूंगा.' बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से ही उन्होंने वर्चुअली वैज्ञानिकों को बधाइयां दी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी प्रक्रिया देखने के लिए दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग शहर से वचुर्अल माध्यम के जरिए भारतीय अंतरिक्ष केंद्र अनुसंधान (ISRO) केंद्र से जुड़े. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि ये देश के लिए गर्व का पल है.  पीएम मोदी ने कहा, ''जीवन धन्य हो गया है. ये क्षण जीत के पथ पर चलने का है. ये पल 140 धड़कनों का है आज हर घर में उत्सव शुरू हो गया है. मैं चंद्रयान-3 की टीम और देश के वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं.'' उन्होंने आगे कहा कि साइंटिस्ट के परिश्रम से हम उस दक्षिण ध्रुव पर पहुंच गए जहां पर कि कोई नहीं पहुंच पाया है. आज सारे मिथक बदल जाएंगे. हम धरती को मां कहते औऱ चांद को मामा कहते हैं. कभी कहा जाता था चंदा मामा बहुत दूर के हैं, अब एक दिन वो भी आएगा जब बच्चे कहा करेंगे चंदा मामा बस एक टूर के हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image