Daesh News

PM मोदी ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से की बात, कहा- 'मुस्कराइए भई, देश आप लोगों को देख रहा है'

विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की तो वहीं टीम इंडिया को करारी हार मिली. वहीं, फाइनल मैच को देखने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे थे. इस दौरान मैच में टीम इंडिया के हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके ड्रेसिंग रूम में शिरकत की. यहां उन्होंने तमाम भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनका ढाढस बांधा. हालांकि, इस दौरान कप्ताम रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी समेत सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर मायूसी दिखाई दी. 

'देशवासी आपको देख रहे हैं, हौसला रखें'

वहीं, पीएम मोदी के खिलाड़ियों से मुलाकात का वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो को पीएमओ की ओर से जारी किया गया है. जिसमें बातचीत के दौरान पीएम कह रहे हैं कि, देशवासी आपको देख रहे हैं, हौसला रखें. सबसे पहले पीएम मोदी ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के कंधे पर हाथ रखकर बात की. कहा कि, 'आप लोग 10-10 गेम जीतकर यहां आएं हैं. ये सब तो होता रहता है.'  इसके बाद आगे प्रधानमंत्री ने न‍िराश रोह‍ित से कहा- 'मुस्कराइए भई, देश आप लोगों को देख रहा है, यह सब होता है.' इसके बाद पीएम मोदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाथ पकड़ा और हौसला बढ़ाया. साथ ही पीएम मोदी से रोह‍ित शर्मा और व‍िराट कोहली ने थैंक्स कहा.   

खिलाड़ियों को दिल्ली आने का दिया न्योता 

बता दें कि, इस दौरान ड्रेसिंग रूम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री ने सभी ख‍िलाड़‍ियों को द‍िल्ली आने का न्योता भी दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने टीम इंड‍िया के हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ से मुलाकात की. इस दौरान वह बोले आप लोगों ने काफी मेहनत की है. पीएम ने राहुल द्रव‍िड़ से हाथ मिलाया. साथ ही पीएम मोदी ने रवींद्र जडेजा को कहा, 'क्या बाबू...' यह कहते हुए पीएम ने जडेजा की पीठ भी थपथपाई और गुजराती में भी बात की. पीएम मोदी ने शुभमन गिल से हाथ मिलाया और फ‍िर मोहम्मद शमी से बात करने के लिए आगे बढ़ गए. मोहम्मद शमी से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, 'इस बार बहुत अच्छा किया है. यह कहते ही उन्होंने शमी को गले लगा लिया और पीठ थी थपथपाई.' इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जसप्रीत बुमराह से भी बातचीत की. 

शमी और जडेजा ने शेयर किया फोटो 

इस दौरान यह भी पूछ लिया कि, तुम गुजराती तो बोल लेते होगे. इस पर मुस्कराकर बुमराह ने कहा- हां, थोड़ी थोड़ी..., फिर पीएम मोदी ने श्रेयस अय्यर, कुलदीप कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल से बातचीत की. बता दें कि, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग ख‍िलाड़‍ियों ने मुलाकात और बातचीत को लेकर फोटोज शेयर किए थे. मोहम्मद शमी ने भी एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वो प्रधानमंत्री के गले लगकर काफी इमोशनल हो गए. शमी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि, 'दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था. पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मुझे समर्थन करने के लिए सभी भारतीय फैन्स धन्यवाद देना चाहता हूं. पीएम का आभारी हूं जिन्होंने विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा उत्साह बढ़ाया. हम वापसी करेंगे.' इसके अलावे रवींद्र जडेजा ने भी पीएम मोदी संग मुलाकात की फोटो शेयर की. जडेजा ने लिखा कि, 'हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था, लेकिन कल हम हार गए. हम सभी दुखी हैं, लेकिन लोगों का समर्थन हमें हौसला दे रहा है. पीएम कल ड्रेसिंग रूम में पहुंचे जो विशेष और बहुत प्रेरणादायक था.'