Daesh NewsDarshAd

शंख और डमरू वादन के बीच पीएम मोदी का अयोध्या में होगा स्वागत, 15,700 करोड़ की देंगे सौगात

News Image

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीराम की नगरी अयोध्या आने वाले हैं. नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर अयोध्या में भव्य रुप से तैयारी की गई है. इस दौरान पीएम 15,700 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी देश के अलग अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 

नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन 

मीडिया रिपोर्टस की माने तो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित करेंगे. साथ ही श्री माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली, अमृतसर-नई दिल्ली, कोयम्बटूर-बेंगलुरु, मंगलूरु-मडगांव, जालना-मुंबई एवं अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल के बीच छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही अयोध्या-दरभंगा एवं मालदा टाउन-बेंगलुरु के बीच दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. दोपहर करीब सवा बारह बजे प्रधानमंत्री नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. अयोध्या का नया रेलवे स्टेशन मंदिरों की नागर शैली के ‘शिखर’ की तर्ज पर गुंबद और भगवान राम के प्रतीक चिह्न धनुष-बाण से सुसज्जित है जिसका उद्घाटन शनिवार को किया जाना है.  

पीएम मोदी का होगा भव्य स्वागत

इधर, पीएम मोदी के आगमन को लेकर व्यवस्था पूरी तरह से टाइट है. उनके दौरे को लेकर रामनगरी अयोध्या छावनी में तब्दील हो गई है. सभी प्रमुख स्थलों पर SPG, NSG और एटीएस तैनात हैं. इसके अलावा 3 DIG, 17 SP, 40 ASP, 82 DSP की ड्यूटी लगी है. 90 पुलिस इंस्पेक्टर अलग-अलग प्वाइंट्स पर तैनात किए गए हैं. 14 कंपनी पीएसी और 6 कंपनी सीआरपीएफ की तैनात हुई हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर संस्कृति विभाग भी इस तैयारी में जुटा है. प्रधानमंत्री के आगमन पर शंख और डमरू वादन भी होगा. हवाई अड्डे से धर्मपथ, राम पथ होते हुए रेलवे स्टेशन तक कुल 40 मंचों पर लगभग 1400 से अधिक लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. साथ ही हवाई अड्डे के सभा स्थल पर भी 30 लोक कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image