Daesh NewsDarshAd

PM मोदी आज देंगे वंदे भारत ट्रेन की सौगात, सफर 6 घंटे में होगा पूरा

News Image

देश के पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार और झारखंड के लोगों को बड़ी सौगात देने वाले हैं. दरअसल, आज पीएम नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन करने वाले हैं. जिसको लेकर लोगों के बीच खुशी का माहौल देखा जा रहा है. आज पीएम नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे. बता दें कि, आज पीएम नरेंद्र मोदी देश में पूरे 5 राज्यों को वंदे भारत ट्रेन की सौगात देंगे. जिनमें खजुराहो-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस, बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस, गोवा-मुंबई वंदे भारत,  भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस और पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं. 

वहीं, बिहार और झारखंड को पहली बार वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है, जो कि दोनों राज्यों के बीच कनेक्टिविटी को बढायेगा. इसके साथ ही यह ट्रेन छात्रों, व्यापारियों और खास कर पर्यटकों के लिए भी काफी ज्यादा उपयोगी होगा. वहीं, अब पटना से रांची और रांची से पटना के बीच का सफर करीब 6 घंटे में ही तय कर लिया जायेगा. बता दें कि, वंदे भारत ट्रेन सुबह 7 बजे पटना से खुलेगी और दोपहर 1 बजे तक रांची पहुंचेगी. वहीं, वापसी में वंदे भारत ट्रेन 4 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और रात में करीब 10 बजकर 5 मिनट पर पटना पहुंच जाएगी. 

यानी कि वंदे भारत ट्रेन पटना से रांची तक की दूरी 5 घंटे 50 मिनट में तय करेगी. यह भी बता दें कि, पटना से रांची जानेवाली वंदे भारत ट्रेन का नंबर- 22349 है तो वहीं रांची से पटना लौटने वाली ट्रेन का नंबर- 22350 है. तो पटना और रांची के लोगों को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन उपहार स्वरुप मिल सकता है. बता दें कि, वंदे भारत ट्रेन को लेकर जो शेड्यूल जारी किया गया है. जारी किये गए शेड्यूल के मुताबिक हटिया से भी ट्रेन का परिचालन होना था, लेकिन रेल मंत्रालय की ओर से उसे खारिज कर दिया गया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image