Daesh NewsDarshAd

27 जून को PM मोदी करेंगे वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन, शेड्यूल भी किया जारी

News Image

पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन को लेकर लोगों को बेसब्री से इंतजार है. अब तक ट्रेन का 2 बार ट्रायल हो चुका है. जिसके बाद वंदे भारत ट्रेन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है कि 27 जून को अब ट्रेन का उद्घाटन हो सकता है. 27 जून को पीएम नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन कर सकते हैं. इसके साथ ही रेल मंत्रालय की ओर से वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. वंदे भारत ट्रेन सुबह 7 बजे पटना से खुलेगी और दोपहर 1 बजे तक रांची पहुंचेगी. 

वहीं, वापसी में वंदे भारत ट्रेन 4 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और रात में करीब 10 बजकर 5 मिनट पर पटना पहुंच जाएगी. यानी कि वंदे भारत ट्रेन पटना से रांची तक की दूरी 5 घंटे 50 मिनट में तय करेगी. यह भी बता दें कि, पटना से रांची जानेवाली वंदे भारत ट्रेन का नंबर- 22349 है तो वहीं रांची से पटना लौटने वाली ट्रेन का नंबर- 22350 है. तो पटना और रांची के लोगों को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन उपहार स्वरुप मिल सकता है.

बता दें कि, वंदे भारत ट्रेन को लेकर जो शेड्यूल जारी किया गया है. जारी किये गए शेड्यूल के मुताबिक हटिया से भी ट्रेन का परिचालन होना था, लेकिन रेल मंत्रालय की ओर से उसे खारिज कर दिया गया. जिसके बाद अब पटना से रांची तक ही ट्रेन का परिचालन होगा. हालांकि, खबर यह भी है कि अब धीरे-धीरे बिहार के अन्य जिलों से भी वंदे भारत ट्रेन का परिचालन शुरू होगा. जल्द ही कटिहार से वाराणसी के बीच भी वंदे भारत ट्रेन का परिचालन हो सकत है.    

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image