Daesh News

15 नवंबर को झारखंड पधारेंगे PM मोदी, 'भारत संकल्प यात्रा' की करेंगे शुरुआत

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले तमाम राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियां तेज हो गई है. जनता से वोट पाने के लिए कई तरह हथकंडे अपनाये जा रहे हैं. इसी क्रम में अब खबर है कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को 'भगवान बिरसा मुंडा' की धरती झारखंड में पधारेंगे. यहां से पीएम मोदी 'भारत संकल्प यात्रा' की शुरुआत करेंगे. इतने ही नहीं, बीजेपी की उपलब्धियों, लोगों के लिए लाई जा रही योजनाओं और उसके लाभों को सीधे-सीधे जनता तक पहुंचायेंगे. बता दें कि, भगवान बिरसा मुंडा जयंती, जनजाति गौरव दिवस पर खूंटी में उनके जन्मस्थान उलिहातु से यह यात्रा 15 नवंबर से शुरू होगी जो कि 25 जनवरी 2024 तक चलेगी. 

सूचना, संचार व शिक्षा वैन देशभर में घूमेंगी

वहीं, 'भारत संकल्प यात्रा' को लेकर यह भी बताया गया है कि, इस दौरान जनता के बीच सूचना, संचार व शिक्षा (आईईसी) वैन देशभर में घूमेंगी. ग्रामीण क्षेत्रों में 2500 तो वहीं शहरी क्षेत्रों में 200 वैन जाएंगी. दरअसल, केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा का कहना है कि, यह यात्रा पूरी तरह से सरकारी है. इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत में केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करना है. 15 नवंबर से शुरू होने वाली यह यात्रा पहले आदिवासी क्षेत्रों में जाएगी और 22 नवंबर के बाद पूरे देश में निकलेगी. इसके अलावे अन्य कई तरह के न्कार्य इस दौरान किये जायेंगे.

28 अक्टूबर को जेपी नड्डा का झारखंड में है कार्यक्रम  

इसके साथ ही हम आपको यह भी बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी से पहले 28 अक्टूबर को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा झारखंड पहुंचेंगे. दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की संकल्प यात्रा का समापन रांची में होगा. 28 अक्टूबर को इस संबंध में एक बड़ा कार्यक्रम होगा. इसी कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे. कार्यक्रम यहां के हरमू मैदान में होना है. जेपी नड्डा इस यात्रा के दौरान झारखंड को चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार रहने का संदेश देंगे.