Daesh News

PM Modi ने कहा- 'राम आग नहीं...' , Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले गए इस Speech का वायरल होना तय है

अयोध्या में राम मंदिर की मूर्ति का प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न हो चुका है. प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से संबोधन दिया. उन्होंने कहा कि ये अनगिनत राम भक्तों के त्याग और तपस्या की पराकाष्ठा का परिणाम है कि आज भारतवासी इस शुभ दिन के साक्षी बने हैं. पीएम मोदी के संबोधन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. संबोधन में पीएम मोदी कहते हैं,

“वो भी एक समय था जब कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर बना तो आग लग जाएगी. ऐसे लोग भारत के सामाजिक भाव की पवित्रता को नहीं जान पाए. रामलला के इस मंदिर का निर्माण भारतीय समाज के शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और समन्वय का भी प्रतीक है. हम देख रहे हैं ये निर्माण किसी आग को नहीं, बल्कि ऊर्जा को जन्म दे रहां है. राम मंदिर समाज के हर वर्ग को एक उज्ज्वल भविष्य के पथ पर बढ़ने की प्रेरणा लेकर आया है.”

राम आग नहीं, राम ऊर्जा हैं।

राम विवाद नहीं, राम समाधान हैं।

राम सिर्फ हमारे नहीं हैं, राम तो सबके हैं।

राम वर्तमान ही नहीं, राम अनंतकाल हैं।

पीएम ने आगे कहा,

“मैं आज उन लोगों से आह्वान करूंगा. आइए आप महसूस कीजिए, अपनी सोच पर पुनर्विचार कीजिए. राम आग नहीं हैं, राम ऊर्जा हैं. राम विवाद नहीं, राम समाधान हैं. राम सिर्फ हमारे नहीं हैं, राम तो सबके हैं. राम वर्तमान नहीं, सिर्फ वर्तमान ही नहीं, राम अनंत काल हैं.”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 22 जनवरी 2024 का यह सूरज एक अद्भुत आभा लेकर आया है और ये एक नए कालचक्र का उद्गम है. उन्होंने कहा,

"हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. हमारे रामलला अब इस दिव्य मंदिर में रहेंगे. आज हमारे राम आ गए हैं. मेरा पक्का विश्वास और अपार श्रद्धा है कि जो घटित हुआ है, इसकी अनुभूति देश के, विश्व के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी."

प्रधानमंत्री ने कहा कि राम मंदिर के भूमिपूजन के बाद से प्रतिदिन पूरे देश में उमंग और उत्साह बढ़ता ही जा रहा था और निर्माण कार्य देख देशवासियों में हर दिन एक नया विश्वास पैदा हो रहा था. उन्होंने कहा, आज हमें सदियों के उस धैर्य की धरोहर मिली है. आज हमें श्रीराम का मंदिर मिला है. पूरा देश आज दिवाली मना रहा है. आज शाम घर-घर रामज्योति प्रज्वलित करने की तैयारी है.