Daesh News

मेरे लिए गरीब ही सबसे बड़ी आबादी.. पीएम मोदी ने जाति जनगणना पर दे दिया बड़ा संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और भूपेश बघेल सरकार पर जमकर हमला बोला पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को पांच सालों में अपराध का गढ़ बना दिया है. छत्तीसगढ़ में विकास या तो बैनर-पोस्टर में दिखता है या कांग्रेस नेताओं की तिजोरी में. चारों तरफ यहां भ्रष्टाचार का बोलबाला है. अब इस सरकार को बदलना है.' पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये बदलाव सिर्फ आप कर सकते हैं. विधानसभा चुनाव में बटन कमल पर दबाना है, तभी यहां विकास धरातल पर दिखाई देगा.

इस दौरान पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में जातिगणना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, उसमें भी मुसलमानों का है. पीएम मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस कह रही है कि आबादी तय करेगी कि पहला हक किसका होगा. कांग्रेस की ये बातें सुनकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जी क्या सोच रहे होंगे?

प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस अब मुसलमानों के अधिकारों को कम करना चाहती है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अगर आबादी के हिसाब से ही देश के संसाधनों का बंटवारा होगा, तो सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदू आगे बढ़कर अपना सारा हक ले लें.

राज्य में कांग्रेस सरकार ने लूट तंत्र बनाया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मंच से कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन उनकी भर्ती में घोटाला कर दिया. राज्य में इतना भ्रष्टाचार और अपराध बढ़ गया है कि जनता कह रही है कि अब नहीं सहिबो, बदल के रहिबो, और नहीं सहिबों. पीएम मोदी ने सभा में मौजूद लोगों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप कांग्रेस की इस सरकार बदलकर बीजेपी की सरकार बनाइए. बीजेपी सरकार में आने पर इस लूट तंत्र को खत्म कर देगी. राज्य में ये लूट तंत्र कांग्रेस सरकार ने बनाया है.

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में लूट की स्पर्धा चल रही: पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ की जो हालत कर दी है, उसे पूरा देश देख रहा है. चारो तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है. दोनों के बीच स्पर्धा चल रही है कि कहां सबसे ज्यादा लूट चल रही है, कहां हत्या हो रही है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को 'झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार' दी है.

छत्तीसगढ़ पहुंचे पीएम मोदी ने किए मां दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन

इसके पहले जगदलपुर पहुंचे के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया. इसके बाद जगदलपुर में एक सरकारी कार्यक्रम में उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया. बता दें, प्रधानंत्री का पिछले 3 महीनों में छत्तीसगढ़ का यह चौथा दौरा है. राज्य में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.