Daesh NewsDarshAd

जहानाबाद के सिद्धेश्वर मंदिर में भगदड़ को लेकर प्रशासन पर लगे लापरवाही के आरोप , विधायक और सांसद ने घायलों से की मुलाकात

News Image

Jahanabad -सावन की चौथी सोमवारी पर जहानाबाद जिले क़े मखदुमपुर प्रखंड स्थित वाणावर पहाड़ी स्थित बाबा सिद्धनाथ के मंदिर में मची भगदड़ सात लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल बताए जाते हैं. घटना की सूचना के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता मौके पर पहुंच रहे हैं. जहानाबाद के Rjd विधायक सुदय यादव क़े साथ ही जहानाबाद के राजद सांसद सुरेंद्र यादव एवं अन्य कई सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल-चाल लिया. जदयू के जहानाबाद जिला अध्यक्ष दिलीप कुशवाहा भी मौके पर पहुंचें हैं.वहीं प्रशासन की टीम भी लगातार कैंप कर रही है.

 मिली जानकारी के अनुसार अब तक 7 क़े मौत की प्रशासनिक पुष्टि हुई है.7 में छः महिला और एक पुरुष की मौत हुई है. मृतक पूनम देवी गया जिले के मोर टेकारी के रहने वाली है. निशा कुमारी मखदुमपुर थाना क्षेत्र के लडौआ गांव की निवासी है.सुशीला देवी जल बीघा का निवासी नाडोल का निवासी है.निशा देवी नगर थाना क्षेत्र के एरकी गांव का निवासी है.

 स्थानीय लोगों ने कहा कि सोमवारी रहने के कारण श्रद्धालुओं का अत्यधिक भीड़ हो गया. वनावर के पतला गंगा एवं गऊघाट के रास्ते बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा सिद्धनाथ के दर्शन करने के लिए पहाड़ पर पहुंच गए जिसके कारण मंदिर के समीप अफरातफरी मच गई. इस दौरान  लोग इधर-उधर भागने लगे जिसके कारण कई महिलाएं गिर गई जिससे घटनास्थल पर ही आधा दर्जन लोगो की मौत हो गई कई लोगों को गंभीर चोट भी लगी है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना करीब 1बजे रात्रि की है.

 कई लोगों ने ने बताया कि प्रशासनिक लापरवाही के कारण इतनी बड़ी घटना घटी है।

 वहीं घटना के बाद जिले के प्रशासन एवं पुलिस विभाग के सीनियर अधिकारी कैंप कर रहे हैं.मंदिर जाने वाले मार्ग पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है.

 जहानाबाद से पवन की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image