Daesh News

कुख्यात मोहना ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई मामलों में रह चुके हैं अपराधी

कटिहार पुलिस और भागलपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से भागलपुर जिले के कजरेली थाना क्षेत्र में छापेमारी कर इनामी और कुख्यात अपराधी मोहना ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि, दियारा में मोहना के छिपे होने की सूचना पर कटिहार पुलिस ने घेराबंदी की थी. जिसके बाद मोहना भागलपुर की ओर भागा था. हालांकि, पुलिस द्वारा उसे पकड़ लिया गया. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि, मोहना ठाकुर के ऊपर करीब एक दर्जन से अधिक हत्या के मामले दर्ज हैं. 

कुख्यात मोहना ठाकुर सेमापुर के मोहना चांदपुर दियारा इलाके में हाल के दिनों में हुए एक नरसंहार मामले का मुख्य आरोपी भी था. जिसमें सात लोगों की हत्या कर दी गई है. कुख्यात मोहना ठाकुर के ऊपर पचास हजार रुपये का बिहार पुलिस के द्वारा इनाम घोषित किया गया था. कुख्यात मोहना ठाकुर के गिरफ्तारी के बाद कटिहार पुलिस ने अब राहत की सांस ली है. बता दें कि, कटिहार, पूर्णिया, साहिबगंज, भागलपुर सहित बिहार और झारखंड के कई जिलों में मोस्ट वांटेड मोहना ठाकुर की गिरफ्तारी की सूचना भागलपुर से आने की पुष्टि हो चुकी है. 

सूत्रों के अनुसार, भागलपुर जिला पुलिस के साथ कटिहार पुलिस की स्पेशल टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर किया है. बताते चलें कि, इस वर्ष फरवरी के शुरुआती दौर में मोहना ठाकुर और उनके गिरोह के द्वारा सामूहिक रूप से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसको लेकर पूरे राज्य में जातिगत आधार पर पूरा बवाल भी मचा था और नेताओं का आने-जाने का तांता लगा रहा. बताते चलें कि, मोहना ठाकुर को शूट एंड डेथ के लिए एसटीएफ के द्वारा कई दिनों से तलाश जारी रही है और इन दिनों गांगेय क्षेत्र में कास की भूमिका के कारण सफल नहीं हो पा रहा था. लेकिन, पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी कर ली गई है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि, मोहना ठाकुर के कई गुर्गों को भी पूर्व में गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, उन गुर्गों की गिरफ्तारी को लेकर भी कहा जा रहा था कि, जेल में धीरे-धीरे गिरफ्तार होकर जाने से संपर्क और साम्राज्य स्थापित हो गया था, जहां मोहना ठाकुर अपने को सुरक्षित मान रहा है.

कटिहार से रंजन कुमार की रिपोर्ट