Daesh NewsDarshAd

24 घंटे में दो बार पुलिस टीम पर हुआ हमला, पिटाई से होमगार्ड जवान की मौत

News Image

पूर्वी चम्पारण जिले में मानो पुलिस का इकबाल खत्म हो चुका है. मोतिहारी में 24 घंटे के अंदर दोबारा पुलिस पर हमला हुआ. इस बार शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. जिसमें एक होमगार्ड के जवान की मौत हो गई है. घटना बीते देर रात की बताई जाती है. उत्पाद विभाग घोड़ासहन चौकी की टीम झरोखर गांव के बम बाजार‌ में छापामारी कर रही थी कि एक मोटरसाइकिल पर सवार गांव के ही वार्ड सदस्य नशे में धुत होकर पहुंचा. जिसे टीम के पुलिसकर्मियों ने रोका और जांच में शराब के नशे में पाया. टीम ने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार करने का प्रयास किया. 

इस दौरान टीम और उक्त व्यक्ति में कुछ कहासुनी और शोर-शराबा होने लगा. शोर-शराबा पर झरोखर गांव के ग्रामीण इकट्ठा हो गए और उत्पाद विभाग की टीम पर लाठी-डंडे और ईट-पत्थर से हमला बोल दिया. 6 की संख्या में जांच कर रही उत्पाद विभाग की टीम भागने लगी. ग्रामीणों के हमले में टीम के सभी सदस्यों को चोट आई. इस दौरान एक होमगार्ड के जवान हृदय नारायण राय ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए. जहां ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से जवान की मौत हो गई. मृतक होमगार्ड का जवान हृदय नारायण राय जितना थाना क्षेत्र के रेगनिया के निवासी थे. 

छापामारी दल में साथ गए होमगार्ड के जवान कमल देव कुमार ने बताया कि, छापामारी के दौरान एक व्यक्ति को रोका गया. जो मोटरसाइकिल पर सवार था और नशे में धुत था. जांच के दौरान उसके मोटरसाइकिल की डिक्की से कई बोतल शराब बरामद किये गए. जिस पर टीम उसे गिरफ्तार कर अपने साथ लाना चाह रही थी कि वह हंगामा करने लगा. हंगामा से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण लाठी डंडे से लैस होकर पहुंचे और जांच टीम पर हमला बोल दिया. जिसमें जांच टीम के सभी सदस्यों को चोटें आई. लेकिन, होमगार्ड का जवान हृदय नारायण राय को गंभीर चोट आई और वे वहीं पर गिर पड़े. गिरने के बाद भी उन पर ग्रामीण अंधाधुंध लाठी-डंडा चलाते रहे. जिससे उनकी मौत हो गई. 

होमगार्ड के जवान कमल देव बताते हैं कि, उत्पाद विभाग के अधिकारी रंजीत और राजेश राय के नेतृत्व में टीम छापामारी करने झलोखर गांव के बम बाजार गई थी. जांच के दौरान एक व्यक्ति को जो अपने को वार्ड सदस्य बता रहा था, उसे नशे की हालत में पाया गया. साथ में उसके मोटरसाइकिल से शराब की कई बोतलें बरामद हुई. उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के प्रयास के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए और जांच टीम पर हमला बोल दिया. जिसमें टीम के सभी सदस्यों को चोटें आई है. जबकि, हृदय नारायण राय की मौत हो गई. इधर बात दें कि, पूर्वी चम्पारण जिला के पीपरा थाना के सरीयतपुर तुरहा टोली गांव में छापामारी करने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया था. रविवार की रात्रि में हुए हमले के पीपरा थाना के एक अधिकारी सहित छह पुलिस के जवानों को चोटें आई थी. दो दिनों में पुलिस टीम पर यह हमले की दूसरी घटना है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image