Daesh NewsDarshAd

गाली-गलौज के मामले ने पकड़ा तूल..बैक फूट पर तेजस्वी तो हमलावर हुई NDA,जंगलराज की दिलाई याद..

News Image

PATNA:- बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सह आरजेडजी नेता तेजस्वी यादव की सभा में चिराग पासवान की मां-बहन के खिलाफ कथित गाली-गलौज का मामला तूल पकडने लगा है.इस मुद्दे पर चिराग पासवान समेत समूचा एनडीए हमलावर रूख अपना रहा है वहीं तेजस्वी एवं आरजेडी समेत महागठबंधन के नेता बचाव की मुद्रा में हैं और गाली-गलौज की भाषा को गलत बता रहे हैं.

NDA की महिला नेत्रियों में गुस्सा

इस गाली-गलौज को लेकर एनडीए घटक दलों की महिला नेत्री आज राज्य निर्वाचन आयोग जा रही हैं और गाली-गलौज करने वाले कार्यकर्ताओं के साथ ही आरजेडी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगी.इससे पहले चिराग पासवान अपनी मां-बहन के खिलाफ कथित गाली-गलौज को लेकर महागठबंधन के नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है.इस संबंध में मुख्य चुनवाव आयुक्त को कार्रवाई के लिए पत्र भी भेजा गया है.

चिराग पासवान हुए भावुक,जंगलराज की दिलाई याद

चिराग पासवान ने कहा कि, मेरे सामने अगर कोई राबड़ी देवी और मीसा भारती के बारे में ऐसा बोलता तो मैं बर्दाश्त नहीं करता. आगे उन्होंने यह भी कहा कि, किसी की मां-बहन को सरेआम गाली देना महिलाओं का अपमान है. जो लोग महिलाओं का ही सम्मान नहीं करते, वो अपने क्षेत्र की क्या रक्षा कर पाएंगे? चिराग पासवान ने भावुक होते हुए कहा कि जो व्यक्ति अपनी मां अपने परिवार के सम्मान की रक्षा नहीं कर सकता वह अपने क्षेत्रवासियों की क्या रक्षा कर पाएगा? साल 1990 की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा कि यह जंगलराज की याद दिलाता है. 

बचाव में तेजस्वी यादव और अखिलेश सिंह

वहीं इस गाली-गलौज को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बचाव करते नजर आये..हलांकि मीडिया के इस सवाल का जिस अंदाज में तेजस्वी ने जवाब दिया,उस पर भी सवाल उठ रहे हैं.तेजस्वी ने अपनी सफाई में कहा कि हम वह वीडियो देखे हैं पब्लिक में लोग बोल रहे हैं मंच से कोई नहीं बोल रहा है.ऐसे तो कोई भी कुछ भी बोल देता है. इसमें बात का बतंगड़ क्यों बनाना अगर ऐसी बात मेरे कान तक आई होती तो जरूर रोकता.इस तरह की बात को कोई टॉलरेट करता है क्या ? चुनाव के दौरान कौन बेवकूफ़ होगा जो ऐसी बातें करेगा. पब्लिक में कौन है क्या है वह अपना वीडियो बना रहे हैं.हम भाषण दे रहे हैं हजारों लोग हैं कोई भी अपना वीडियो बनाकर भेज सकता है ऐसे तो कितना लोग हम लोग को दिन रात गाली देता रहता है.

चिराग पासवान द्वारा जंगल राज कहे जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा केंद्र में 10 साल से उनकी सरकार है 17 साल से उनकी डबल इंजन की सरकार है. उनके सांसद उनके विधायक फिर भी जंगल राज्य वाले भाई अपनी सरकार को कोस रहे हैं क्या ?

तेजस्वी के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने गाली-गलौज को लेकर आरजेडी का बचाव किया है और कहा है कि किसी को भी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

सम्राट चौधरी और मांझी ने साधा निशाना

वहीं इस मुद्दे पर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और पूर्व सीएम सह हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने भी आरजेडी पर हमला बोला है.डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि जिस तरीके से गालियां दी गई है यह बिल्कुल बर्दाश्त के काबिल नहीं है और चुन-चुन के एक-एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होगी और मैं विश्वास दिलाता हूं कि जिन लोगों ने गाली दिया है उनको छोड़ा नहीं जाएगा.

वहीं पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिये लिखा कि, "अभी तक तो राजद के गुंडे कैमरे के पीछे दलितों पर हमले करते थे, हमारे आबरु के साथ खिलवाड़ करते थे. पर जमुई की सभा में तो तेजस्वी यादव के इशारे पर चिराग पासवान जी जैसे दलित नेता को मां-बहन की गाली दी गई जो की शर्मनाक है. तेजस्वी जी आपको हर अपमान का बदला बिहार की जनता चुनाव के दिन लेगी." 

वायरल वीडियो में क्या है

बताते चलें कि जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें मंच पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भाषण देते हुए दिख रहे हैं. उनके बगल में जमुई से राजद की उम्मीदवार अर्चना रविदास खड़ी हैं. वहीं मंच पर एक और नेता मौजूद है, जिसे संबोधित करते हुए पार्टी के कार्यकर्ता नीचे से भोजपुरी में गाली देते दिखे. फिर बार-बार चिराग पासवान की मां को गाली दी जा रही थी. इतना ही नहीं, चिराग पासवान की बहन को भी इसी तरह की गालियां दी गई. वहीं, इस वीडियो के वायरल होने के बाद कहा जा रहा है कि, अभी अर्चना रविदास जीती नहीं हैं तो ये हाल है, अगर वो जीत गईं तब क्या होगा

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image