Daesh News

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर राजनीतिक नेताओं ने जताया दुख, राहत-बचाव कार्य जारी

बिहार के बक्सर जिले में नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर पूरी तरह से गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. लगातार राहत और बचाव कार्य जारी है. इस घटना में ट्रेन की 6 बोगियां बेपटरी हो गई. इस घटना में 4 लोगों के मौत की खबर है तो वहीं 100 से भी ज्यादा लोग घायल हैं. वहीं, इस घटना का असर अन्य ट्रेनों पर भी पड़ा. कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं. इसके साथ ही कई पॉलिटिकल नेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है. तेजस्वी यादव, सम्राट चौधरी, अश्विनी चौबे समेत अन्य नेताओं ने हादसे पर दुख जताया है. 

डिप्टी सीएम ने हादसे पर क्या कहा ?

बता दें कि, ट्रेन हादसे के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं. तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि, दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बक्सर में कई बोगियां पलटने की दुःखद घटना पर आपदा प्रबंधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा बक्सर व भोजपुर के जिला पदाधिकारियों से वार्ता कर यथाशीघ्र घटनास्थल पहुंच राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने एवं घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है. बिहार सरकार तत्परता से पीड़ितों व घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है. अस्पताल अलर्ट मोड पर है. गाड़ियों के लिए जिले के टोल फ्री कर दिए गए हैं. 

मंत्री अश्विनी चौबे ने दी प्रतिक्रिया 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा "यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है. यहां के लोगों ने और हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिलाअध्यक्ष को जानकारी दी. मैंने रेल मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री के कार्यलय तक जानकारी दी. राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है. आसपास के अस्पतालों को जानकारी दी गई. रेवले की टीम आ चुकी है. हम परिचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हैं. जांच पड़ताल चल रही है."

सम्राट चौधरी ने दी घटना की जानकारी 

बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा "इस ट्रेन हादसे में कुछ लोगों के हताहत होने की भी जानकारी प्राप्त हुई है, लेकिन भारतीय रेलवे लगातार बचाव अभियान में जुटा हुआ है. बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा साथ ही बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और पार्टी के कार्यकर्ता सभी लोग अधिकारियों की मदद कर रहे हैं और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. ये जो हादसा हुआ है, ये एक दुख का विषय है." वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य के स्वास्थ्य और आपदा विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने और राहत और बचाव कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. 

विजय सिन्हा ने सुरक्षा की कामना की 

बिहार के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "आनंद विहार (दिल्ली) से कामाख्या धाम जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिल रही है. ईश्वर से सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं."

राज्यसभा सांसद ने की दुआ 

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "एक और ट्रेन हादसा, बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन के पास नॉर्थ ईस्ड एक्सप्रेस की तीन बोगियों के पटरी से उतरने की खबर है. हम सब दुआ करते हैं कि हालात सामान्य हों."