Daesh NewsDarshAd

सीता सोरेन के इस्तीफे से सियासी हलचल तेज, अब क्या करेंगी ?

News Image

झारखंड में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदलते जा रहे हैं. सीता सोरेन ने पार्टी परिवार छोड़ने के साथ ही विधायिकी से भी इस्तीफा दे दिया है. वहीं, अब सीता सोरेन क्या करेंगी इसके लेकर कयासों का बाजार गर्म है. जेएमएम में नेतृत्व की लड़ाई चरम पर पहुंच चुकी है. हालांकि, इन तमाम गतिविधियों के बीच सूत्र की माने तो, सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हो सकती है इस जानकारी की आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है. सीता सोरेन के अभी दिल्ली में होने की बात सामने आ रही है जहां उन्होंने बीजेपी के कुछ नेताओं से भी मुलाकात की है. 

लंबे समय से नाराज चल रही थीं सीता सोरेन

बता दें कि, सीता सोरेन की यह नाराजगी हाल फिलहाल में सामने नहीं आई है वो लंबे समय से पार्टी के साथ साथ परिवार से भी नाराज चल रही थी. वहीं, चंपई सोरेन की सरकार बनने के बाद उन्हें यह उम्मीद थी कि पार्टी और सरकार में उनका कद बढ़ेगा. लेकिन न ही पार्टी में और न ही सरकार में उनका कोई वरीयता दी गई. मंत्री पद मिलने की उम्मीद में उन्होंने चंपाई सरकार का समर्थन तो किया लेकिन उन्हें इसके बावजूद मंत्री पद नहीं मिला. कुछ दिनों पहले जब सीएम चंपई ने यह बयान दिया था कि जेएमएम लोकसभा चुनाव होटवार जेल में बंद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में लड़ेगी तो सीता सोरेन एक बार फिर अपने को उपेक्षित करने लगी. 

बीजेपी की ओर से कोई बयान नहीं

पार्टी सूत्र पहले भी कई दफा यह बात बता चुके हैं कि, सीता सोरेन कभी भी कोई बड़ा कदम उठा सकती हैं. इस परिस्थिति में जेएमएम सीता सीता सोरेन के इस्तीफे को किस प्रकार से लेती हैं, यह देखने वाली बात होगी. वहीं इस मामले में बीजेपी की ओर से कोई बयान नहीं आया है. बीजेपी की ओर से इस मामले में केवल इतना ही कहा गया है कि बीजेपी अभी हर परिस्थिति पर नजर बनाए हुए है, जेएमएम का यह अंदरुनी मामला है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image