Daesh NewsDarshAd

2 हजार रुपये के नोट बंद होने पर सियासत तेज, वार-पलटवार का सिलसिला जारी

News Image

भारतीय रिज़र्व बैंक ने कल फरमान जारी किया, जिसके मुताबिक अब 2000 के नोट चलन में नहीं होंगे. 2 हजार के नोट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके साथ ही इसे बदलने का समय भी निर्धारित कर दिया है. जिन भी लोगों के पास 2 हजार के नोट हैं, वे लोग 23 मई से 30 सितम्बर तक बैंक में नोट बदलवा सकते हैं. बता दें कि, 2016 में जब नोटबंदी हुई थी, तब ही 2000 के नोट को जारी किया गया था. लेकिन, अब आरबीआई के द्वारा 2 हजार के नोट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीं, 2 हजार के नोट बंद होने के बाद बिहार की सियासत में बवाल शुरू हो गए हैं. 

राजद ने BJP पर साधा निशाना 

बता दें कि, 2 हजार के नोट पर प्रतिबंध लगाने के बाद भाजपा अब राजद के निशाने पर आ गई है. दरअसल, राजद के ट्विटर हैंडल के जरिये बीजेपी पर जबरदस्त तंज कसते हुए कहा कि, "आने वाली पीढ़ियां यह सोच सोचकर आश्चर्य करेंगी कि पृथ्वी पर साधारण सा कागज़ का एक ऐसा अनूठा नोट भी आया था जिसके आने से भी भ्रष्टाचार मिटा था और जाने से भी ! जय हो अंधभक्तों" एक और ट्वीट कर लिखा कि, "नतमस्तक मीडिया के लिए ₹2000 का नोट लाना मास्टरस्ट्रोक था और अब उसे बंद करना भी मास्टरस्ट्रोक ही होगा! अगर मोदी जी 2000 के सारे नोटों के गद्दे बनवा देते या यूँ ही जलवा देते तो भी वह मास्टरस्ट्रोक ही कहलाता! गोदी मीडिया की इसी अदा पर तो मोदी जी फिदा रहते हैं!" तीसरा ट्वीट कर लिखा कि, "देश में कितने लोग उस सरकार का विरोध करेंगे जिसने नागरिकों को 6 साल पहले स्वयं एक सर्टिफिकेट के रूप में RBI का मुहर लगा नोट देकर आज स्वयं उसे रद्द घोषित कर दिया?"

BJP ने PM मोदी की खूब की वाहवाही 

एक तरफ जहां नोटबंदी को लेकर राजद ने ट्विटर के जरिये भाजपा को खूब खरी-खोटी सुना दी है. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी इस फैसले की खूब सराहना कर रही है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी जमकर वाहवाही कर रहे हैं. दरअसल, बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने इस फैसले को नोटबंदी नहीं बल्कि नोट बदली बताया. इसके साथ ही इसे दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक बताया है. जिससे बचा कुचा काला धन लोगों के पास है, वह बाहर निकलेगा.  साथ ही यह भी कहा कि, इस फैसले से आम लोगों को परेशानी नहीं होगी बल्कि देश की अर्थव्यवस्था और भी मजबूत होगा. तो वहीं 2 हजार के नोट बंद होने से लगातार नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image