Daesh NewsDarshAd

कोलकाता रेप-मर्डर केस के मुख्य आरोपी का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट ...

News Image

कोलकाता रेप-मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट सीबीआई करवा सकती है.सूत्रों के अनुसार यह कहा जा रहा है की बीते दिनों ही यह टेस्ट होना था लेकिन किसी तकनीकी दिक्कतों के कारण मुख्या आरोपी संजय का पॉलीग्राफ टेस्ट टाल दिया गया था. इस पुरे मामले की जांच कर रही सीबीआई कर रही है.वही जानकारी के अनुसार शनिवार को आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पांच अन्य पर लाइव  डिटेक्टर टेस्ट किया गया था और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं का मामला भी दर्ज किया गया है.

बताते चले की 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में एक ट्रेनी डॉक्टर की  निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी.वही हत्या से पहले नर्स के साथ रेप भी हुआ था. इस पुरे मामले पर देश भर में विरोध प्रदर्शन किया गया था . पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट पंहुचा है इस मामले पर लगातार सुनवाई की जा रही है. इस बीच क्गाबर यह आ रही है की आज इस मामले का मुख्या आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा सकता है. 

क्या होता है पॉलीग्राफ टेस्ट ?

इस टेस्ट में पॉलीग्राफ एक मशीन है जिसमें किसी इंसान से इस मशीन को जोड़ कर  लाई डिटेक्टर के माध्यम से सभी गुप्त जानकारी निकलवाई जाती है.इस टेस्ट से यह पता लगाया जाता है कि कोई व्यक्ति सच बोल रहा है या झूठ.इस आम भाषा में अगर समझा जाए तो यह CG मशीन की तरह ही होता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image