Daesh NewsDarshAd

पावरस्टार पवन सिंह और पावरफुल बाहुबली नेता पप्पू यादव ने दिलचस्प बनाया मुकाबला, जानिए पूरी बात

News Image

लोकसभा चुनाव से पहले ताबड़तोड़ पार्टियों को छोड़ने और जॉइन करने का सिलसिला जारी है. इसके साथ ही टिकट लेने की होड़ भी पिछले दिनों खूब देखने के लिए मिला. ऐसा भी देखा गया कि, यदि किसी को उनकी पार्टी से उम्मीदवार नहीं बनाया गया तो उन्होंने पार्टी से बगावत भी कर ली. ऐसे तो बहुत सारे नेताओं के नाम हैं, जिन्होंने पार्टी से बगावत की. लेकिन, हम यहां बात करेंगे बात उन दो चर्चित लोग की, जिनके बगावती तेवर से बिहार के दो लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव बेहद रोमांचक हो गया है. दरअसल, यहां बात हो रही है भोजपुरी इंडस्ट्री के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह की, जिसने बीजेपी की टेंशन बढा दी है और पावरफुल बाहुबली नेता पप्पू यादव की, जिन्होंने आरजेडी की टेंशन बढा रखी है.  

पवन सिंह का मुकाबला बीजेपी से 

इस बीच पहले बात कर लें पवन सिंह की तो, वे बीजेपी के सच्चे समर्थक कहे जाते थे. हालांकि, उन्होंने अब बागी रुख अपना लिया है. याद दिला दें कि, पवन सिंह को बीजेपी ने बिहार की किसी भी लोकसभा सीट से तो टिकट नहीं दिया था. लेकिन, उन्हें बीजेपी ने आसनसोल से अपना उम्मीदवार जरुर बनाया था. जिसके बाद पवन सिंह की आसनसोल से लड़ने की खबरों ने तूल पकड़ लिया था. लेकिन, ठीक एक दिन बाद पवन सिंह ने पार्टी का टिकट वापस कर दिया था. दरअसल, ऐसा कहा जा रहा था कि, पवन सिंह को उम्मीद थी कि बीजेपी उन्हें बिहार के किसी भी लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतार सकती है. जब ऐसा होता नहीं दिखाई दिया तो उन्होंने बीजेपी से अलग यानि कि निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. पवन सिंह ने अपने सोशल अकाउंट एक्स के जरिये इसकी जानकारी दी. जिसमें साफ तौर पर उन्होंने लिखा कि, माता गुरुतरा भूमेरू अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा. दरअसल, भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह बिहार से ही चुनाव लड़ना चाहते थे. वह भी खासतौर पर आरा लोकसभा सीट से, लेकिन जब यहां बात नहीं बनी तो उन्हें उम्मीद थी कि बीजेपी राज्य के किसी भी सीट से चुनाव लड़ा सकती है. लेकिन, ऐसा भी नहीं होता देख पवन सिंह बागी हो गए और निर्दलीय ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.

पप्पू यादव भिड़ेंगे राजद की बीमा भारती से

इधर, बात कर लें बाहुबली नेता पप्पू यादव की तो, उन्होंने पूर्णिया से चुनाव लड़ने की खातिर खुद के पार्टी का विलय तक कर दिया लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहा सीट से उम्मीदवार नहीं बनाया गया, जिसके बाद पप्पू यादव ने बगावती तेवर अपनाया. बता दें कि, हाल ही में पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस में किया, जिसके बाद वे कांग्रेसी हो गए. उन्हें उम्मीद थी कि, पार्टी पूर्णिया सीट पर कैंडिडेट बनाएगी. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. पूर्णिया लोकसभा सीट राजद के खाते में चली गई और पप्पू यादव के हाथ खाली रह गए. बता दें कि, राजद से इस सीट पर बीमा भारती चुनावी मैदान में हैं. राजद की ओर से बीमा भारती के नाम के ऐलान के बाद जमकर सियासत देखने के लिए मिली. पप्पू यादव लगातार ये कहते रहे कि उन्हें पूर्णिया से ही चुनाव लड़ना है, लेकिन इसका असर ना कांग्रेस पर पड़ा और ना ही राजद पर. जिसके बाद पप्पू यादव ने बागी रुख अपनाया और निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय नामांकन किया, जिसके बाद पप्पू यादव को कांग्रेस ने नामांकन वापस लेने के लिए कहा लेकिन उन्होंने बागी रुख नहीं छोड़ा और अपना नॉमिनेशन वापस नहीं लिया. 

काराकाट और पूर्णिया में मुकाबला रोमांचक

इस तरह से देखा जाए तो काराकाट और पूर्णिया में लोकसभा का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है. बता दें कि, काराकाट सीट उपेंद्र कुशवाहा के खाते में गई है. उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठबंधन एनडीए से है. ऐसे में पवन सिंह की टक्कर उपेंद्र कुशवाहा के जरिये सीधे बीजेपी से होगी. तो वहीं इधर, पूर्णिया सीट से आरजेडी की बीमा भारती कैंडिडेट हैं. पप्पू यादव का सीधा मुकाबला लालू यादव की पार्टी राजद से होने वाला है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image