Daesh NewsDarshAd

प्रगनानंद ने WR चेस मास्टर 2024 के सेमीफाइनल में बनाई जगह, 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन को दी मात

News Image

डब्ल्यू आर चेस मास्टर 2024 में रमेश बाबू प्रगनानंद ने अपना जलवा दिखा दिया है. प्रगनानंद ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. उन्होंने 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन विशी आनंद सर को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में कदम रखा. भारतीय चेस स्टार प्रगनानंद बीते कुछ टूर्नामेंट से अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. डब्ल्यू आर चेस मास्टर में प्रगनानंद ने वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद सर को क्वार्टर फाइनल में 2-1 के स्कोर से हराया. अब सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत अर्जुन एरिगैसी से होगी. सेमीफाइनल में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनान चाहेंगे. 

बता दें कि, क्वार्टर फाइनल से पहले प्रगनानंद ने मोलदोवा के विक्टर बोलोगन को राउंड-1 में हराया था. राउंड-1 के इस मुकाबले में प्रगनानंद ने विक्टर बोलोगन को 2-0 के स्कोर से हराया और क्वार्टर फाइनल में जगह हासिल की थी. हालांकि अब उन्होंने क्वार्टर फाइनल जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब देखना दिलचस्प होगा कि प्रगनानंद में कहां तक जाते हैं. इधर, टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल फ्रांस के मैक्सिम वाचिएर-लाग्रेव और अलीरेजा फिरोजा के बीच खेला जाएगा. 

बता दें कि, दोनों सेमीफाइनल में जीत हासिल करने वाले खिलाड़ी फाइनल में एक दूसरे के सामने होंगे. बता दें कि, आर प्रज्ञानंदा ने बड़ी बहन वैशाली को देखकर शतरंज खेलना शुरू किया. प्रज्ञानंदा ने महज तीन साल की उम्र में ही शतरंज खेलना शुरू कर दिया था. लेकिन दिलचस्पी की बात यह है कि प्रज्ञानंदा की वह वैशाली को खेल के करीब इसलिए किया गया था, जिससे उनका टीवी देखने कम हो सके. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image