Daesh NewsDarshAd

प्रशांत किशोर का लालू नीतीश पर बड़ा हमला, जान गया में क्या कहा..

News Image

Gaya-  जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर गया दौरे पर हैं. उन्होंने जिले के कई इलाकों का भ्रमण किया है और कई बैठे हैं अभी की है. वही मीडिया कर्मियों से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने लालू शासन और वर्तमान के नीतिश सरकार दोनों पर ही जमकर कटाक्ष किया. प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रधानमंत्री के गरीब कल्याण योजना में बिहार में चोरी हो रही है. यहां अफसर और विधायक मिलकर पैसे ले रहे हैं और प्रधानमंत्री की योजना वाले अनाज में चोरी कर रहे हैं. बिहार में स्थिति यह है, कि वृद्धा पेंशन के ₹400 में भी ₹20 की कमीशन खोरी की जाती है. बिहार में पिछले 5 साल में ऐसा कोई विभाग नहीं है, जहां बिना पैसा दिए काम करते हो.

 नक्सली इलाके इमामगंज का भ्रमण

जनसुरज के संस्थापक प्रशांत किशोर गया के नक्सल प्रभावित इलाके इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे. यहां इमामगंज के गांधी मैदान में प्रशांत किशोर ने लोगों को संबोधित किया. पीके ने सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर निशाना साधा. कहा कि लालू यादव का बेटा नवमीं तक पढ़ा है और वह बिहार का राजा बनेगा, लेकिन आपका बेटा ग्रेजुएशन कर गुजरात और दिल्ली में जाकर मजदूरी करेगा. ऐसे हालातो से सचेत होने की जरूरत है और बच्चों के लिए चिंता करने की जरूरत है. कहा कि 4 किलो अनाज पर वोट दीजिएगा तो फिर बच्चों को शिक्षा, रोजगार कहां से मिलेगा.

जात पात की क्रांति छेड़िए

प्रशांत किशोर ने कहा कि अब आप लोग जात-पात की क्रांति छेड़िए. हम आपसे वोट मांगने नहीं आए हैं. आपके वोट की बहुत कीमत है. आप अपने बच्चों के लिए वोट कीजिए, लेकिन बच्चों का चेहरा देखकर. पीके ने कहा कि लोग कहते हैं, कि मैं जिसे सलाह देता हूं. वह राजा बन जाता है. आपको भी एक सलाह दे रहा हूं, अगली बार वोट अपने बच्चों के का चेहरा देखकर कीजिएगा. आपके बच्चे भी बेरोजगार नहीं रहेंगे.

 पदयात्रा का अनुभव किया शेयर

प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 2 सालों से बिहार में यात्रा कर रहे हैं. बिहार में यात्रा के बाद जो सामने आ रहा है, वह यह है कि बिहार में बेरोजगारी पलायन अफसरशाही की सबसे बड़ी समस्या है. आंकड़ों में गरीब बिहारी की स्थिति जो है, उससे भी भयावह स्थिति है. शायद ही कोई ऐसा परिवार है, जो पूरे परिवार के साथ रहता है. कोई न कोई उस परिवार में जरूर पलायन करता है. हमारा जो अनुभव है, उसके अनुसार बिहार में जंगल राज देखा, वह अपराधियों का था. अब नीतीश का राज है, जो अधिकारियों का है. अधिकारी जो चाहेगें, वही होगा. बिहार में अधिकारी जो चाहते हैं, वही होते हैं और यही वजह है कि 10% से लेकर 40% तक पीसी काटी जा रही है. अवैध शराब के नए कारोबारी पैदा हुए हैं.

लालटेन से किरासन चूने लगा है

 प्रशांत किशोर ने कहा कि राजद ने चिट्ठी निकालकर अपने नेताओं से जन सुराज में नहीं जाने की अपील की है. यह भी कहा है, कि जो लोग जा रहे हैं, वह पैसे लेकर ज्वाइन कर रहे हैं. इसका मतलब यह है, कि तेजस्वी यादव अपने नेता को ही गाली दे रहे हैं. पत्र तो आपने निकाल लिया है, कि जन सुराज में मत जाइए, लेकिन राजद में भगदड़ है, यह तय हो गया है. राजद के लालटेेन से किरासन चूने लगा है, तो घबराहट हो रही है.

एक करोड़ लोग बनाएंगे राजनीतिक दल

वही, बिहार में विधानसभा का उपचुनाव आगामी महीनों में होने को लेकर गया के इमामगंज और बेलागंज में चुनाव लड़ने के के बाबत प्रशांत किशोर ने कहा कि पहले ही कह चुका हूं, कि मैं कोई पार्टी का नेता नहीं हूं. एक करोड़ लोग राजनीतिक दल बनाएंगे. वही तय करेंगे कि इसका मुखिया कौन होगा. किस क्षेत्र से चुनाव लड़ना है. यह सब अक्टूबर महीने में एक करोड़ लोग तय करेंगे. मैं इसमें कुछ तय नहीं करूंगा. अब तक 60% विधानसभा में भ्रमण कर चुका हूं. 5300 से ज्यादा गांव में पैदल होकर आया हूं. 21 सदस्यीय कमेटी घूम रही है.

शैक्षणिक पैरामीटर होगा

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारे एक करोड़ लोग राजनीतिक दल बनाएंगे. वही, तय करेंगे की शैक्षणिक पैरामीटर होगा कि नहीं. अधिकांश लोग शैक्षणिक का पैरामीटर होने की बात कह रहे हैं, तो यह पैरामीटर किस लेवल का होगा. दसवीं, इंटर या ग्रेजुएट होगा, यह वही लोग तय करेंगे.

 गया से मनीष की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image