Daesh NewsDarshAd

प्रशांत किशोर की जन सुराज बन गई राजनीतिक पार्टी, जानें किन्हे बनाया गया संस्थापक अध्यक्ष..

News Image

Patna - चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की जन सुराज आज से राजनीतिक पार्टी बन गई, इस पार्टी के पहले कार्यकारी अध्यक्ष अनुसूचित जाति से आने वाले मनोज भारती को बनाया गया है.

बताते चलें कि मनोज भारती  मधुबनी के रहने वाले हैं.. IIT कानपुर और IIT दिल्ली से पढ़ाई की. 1998 बैच के IFS ऑफिसर रहे हैं. जिसके तहत 4 देशों में राजदूत के तौर पर कार्य कर चुके हैं.

 इसकी घोषणा आज पटना के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित समारोह के दौरान की गई. इस समारोह के लिए जनसुराज कई महीनो से मेहनत कर रही थी, हालांकि जितनी भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा था उतनी भीड़ नहीं जुट पाई लेकिन  लोगों की संख्या अच्छी थी और कहीं ना कहीं प्रशांत किशोर की यह राजनीतिक पार्टी बिहार की सत्ताधारी एवं विपक्षी समेत सभी दलों के लिए आने वाले दिनों में मुसीबत खड़ी कर सकती है.

 समारोह को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने रोजगार,युवा,बिहार की राजनीति समेत अन्य मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी जिसे लोगों ने ताली बजाकर स्वागत और समर्थन किया. प्रशांत किशोर ने कहा कि हर बार बिहार के लोग जाति, धर्म और क्षेत्र देखकर वोट करते आ रहे हैं लेकिन अब उन्हें वोट अपने बच्चों के भविष्य को देखकर करना है. इसी लिए उन्होंने बिहार में जन सुराज अभियान चलाया. उन्होंने लालू यादव और नरेंद्र मोदी पर तंज भी कसा और कहा कि मोदी जी ने 5 किलो अनाज के नाम पर वोट लेकर 4 किलो अनाज दे रहे हैं. वहीं लालू जी के बारे भी उन्होंने कहा कि उनके समर्थक ये कहते हैं कि लालू ने ही गरीबों को बोलने का हक दिया.

उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं चाहिए. 4 लाख 61 हजार करोड़ रु बिहार के लोगों ने बैंक में जमा किया. लेकिन बैंक वाले बिहार के लोगों को 1 लाख 61 हजार करोड़ रु लोन के रूप में मिला. बाकी के 3 लाख करोड़ रु गुजरात और तमिलनाडु में निवेश करता है. उसे रोकने की जरूरत है.

प्रशांत किशोर 2025 के विधानसभा की चुनाव की तैयारी कर रहे हैं अब देखना है कि प्रशांत किशोर के इस मुहिम के असर को कम करने के लिए अन्य पार्टियों क्या कदम उठाती हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image