Daesh NewsDarshAd

प्रशांत किशोर ने बताया अपने यात्रा का मकसद, जनता के सामने दावा करते हुए किया वादा

News Image

बिहार की राजनीति की दिशा व दशा बदलने का दावा कर बिहार में जनसुराज पदयात्रा के माध्यम से लोगों से जुड़कर अपने कारवां को आगे बढ़ाने में लगे प्रशांत किशोर इन दिनों सहरसा में हैं. स्थानीय स्टेडियम परिसर में प्रशांत किशोर का कार्यकर्ता के साथ बैठक के अलावे प्रेसवार्ता कार्यक्रम था. जिसमें इन्होंने अपनी राजनीतिक रणनीति का खुलासा करते हुए दावा किया कि, हम आगे के दिनों में चुनाव भी लड़ेंगे और बिहार जीतकर भी दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि, नया दल और नया विकल्प बनायेंगे और उनका रोल होगा किसी गठबंधन को नहीं जीतना बल्कि बिहार की जनता को जीताना और बिहार की जनता आप थोड़ा धीरज रखिये किसी भी चीज को बनाने में समय लगता है. अगर हमने-आपने 50 वर्षों में बिहार की व्यवस्था को बिगाड़ा है तो 50 घंटे में सुधरेगा नहीं. लेकिन आप ये यकीन रखिये हम ऐसे लोगों में से नहीं है कि, ऐसे ही आकर हम यहां घूम रहे हैं. 

जनता के सामने किया बड़ा दावा 

आगे प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि, यदि आपको या यहां जो पत्रकार बन्धु बैठे हुए हैं आपको बिहार की राजनीति की समझ है तो यहां दो धाराएं हैं, दो विचार हैं, दो गुट है. थोड़ी बहुत बिहार की राजनीति की समझ हमको भी है. आप इत्मीनान रखिये हमको न एनडीए को नुकसान करना है और न ही यूपीए को और ना ही  महागठबंधन से कुछ लेना देना है. हम किसी का विरोध नहीं कर रहे हैं. हम बिहार की जनता, बिहार के बच्चों के हक की बात कर रहे हैं. विकास की बात कर रहे हैं और यह भरोसा रखिये जब यह दल बनेगा तो न एनडीए का वोट काटेगा और न ही यूपीए का वोट काटेगा बल्कि दोनों को काटकर साफ कर देगा. 

बता दिया अपने यात्रा का मकसद

वहीं उन्होंने कहा कि, हमारी तैयारी बिहार को सुधारने और बिहार की व्यवस्था बदलने को लेकर है. हमारी तैयारी एमपी बनने की नहीं है और ना ही विधायक बनने की है. हमारी तैयारी बिहार को जीतने को लेकर है. बिहार की व्यवस्था बदलने को लेकर है. बिहार में उन लोगों को पकड़ में लाने की है जिनमें जज्बा है, शक्ति है, सोच है लेकिन उनके बाबूजी विधायक नही हैं. उनके मां-बाप के पास पैसा नहीं है. हम उनलोगों को साथ में लेकर बिहार में चुनाव जीताकर आपको दिखाएंगे. तब आकर आप पूछियेगा अब आगे का रास्ता क्या होगा. इस तरह इन्होंने वर्तमान राजनीतिक हालात, वर्तमान बिहार सरकार एवं सरकारी नीतियों पर जमकर बोला और तार्किक रूप से मौजूद लोगों को समझाने का भी प्रयास किया. अब देखना लाजिमी होगा किस, इसका कितना प्रभाव कोशी क्षेत्र के जनमानस पर पड़ता है. लेकिन, वर्तमान में लोगों के उत्साह को देख निश्चित रूप से प्रशांत किशोर उत्साहित होंगे.

सहरसा से नीरज कुमार की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image