Daesh News

लोकसभा 2024 की तैयारियों ने पकड़ा जोर, विशेष कैंप का किया जा रहा आयोजन

पश्चिम चम्पारण जिले के शत-प्रतिशत लोगों का नाम निर्वाचक सूची में दर्ज हो, इसके लिए निर्वाचन विभाग के दिशा-निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष कैम्प का आयोजन किया जा रहा है. घर-घर जाकर लोगों को अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है. 18-19 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने के लिए जिले के विभिन्न कॉलेजों, विद्यालयों में विशेष शिविर लगाया जा रहा है और नए वोटरों का नाम निर्वाचक सूची में जोड़ा जा रहा है. 

आज स्थानीय राज परिसर अवस्थित महेश्वरनाथ महामाया महिला महाविद्यालय के प्रांगण में विशेष कैम्प का आयोजन कर महाविद्यालय की बच्चियों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने की कार्रवाई की गयी. इस कार्य का निरीक्षण आज जिलाधिकारी के द्वारा किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि, अर्हता तिथि 1 जनवरी 2024 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 का कार्यक्रम जिले में चलाया जा रहा है. 

आगे कहा कि, 1 जनवरी 2024 को जिन बच्चियों की आयु 18 वर्ष पूर्ण हो रही है, वे अपना नाम वोटर लिस्ट में अनिवार्य रूप से जुड़वायें. बच्चियों की सुविधा के मद्देनजर महाविद्यालय परिसर में ही कैम्प का आयोजन कराया गया है. उन्होंने कहा कि, मजबूत लोकतंत्र हेतु महिलाओं, युवतियों की भागीदारी बेहद जरूरी है. जिनका भी नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, वे अविलंब अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा लें. इसके साथ ही घर-परिवार और सहपाठियों का नाम भी अगर अबतक वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ा है, उन्हें भी जागरूक एवं प्रेरित करें.

दर्श न्यूज़ के लिए बेतिया से आशिष कुमार की रिपोर्ट