Daesh News

बिहार की धरती राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत के लिए है तैयार, मल्टी लेयर में की गई है सुरक्षा व्यवस्था

बिहार की धरती राष्ट्रपति के स्वागत की लिए तैयार है. सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी कर ली गई है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज यानी 18 अक्टूबर को बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंच रही हैं. बिहार दौरे के क्रम में वे बिहार का चौथा कृषि रोड मैप लॉन्च करेंगीं. इसके अलावा उनके मोतिहारी और गया जाने का भी कार्यक्रम है. राष्ट्रपति अपने दौरे के पहले दिन यानी आज पटना पहुंचने के बाद बापू सभागार में बिहार के चौथे कृषि रोड मैप का विधिवत शुभारंभ करेंगी. बापू सभागार में 2000 किसान सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी उपस्थित रहेंगी.

सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम

आज राष्ट्रपति के आगमन पर राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन किया जा रहा है. इस भोज में प्रदेश के गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे. इस भोज को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है. इसी दिन राष्ट्रपति पटना साहिब तख्त श्री हरमंदिर में मत्था टेकने भी जाएंगी. राष्ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी. इसे लेकर शहर के सभी इलाकों में बैरिकेडिंग की गई है. सभी चौराहे पर और कनेक्टेड रोड को डायवर्ट किया गया है. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

मोतिहारी जाएंगी राष्ट्रपति

19 अक्टूबर को राष्ट्रपति मोतिहारी जाएंगी जहां महात्मा गांधी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इसी दिन शाम को पटना एम्स के दीक्षांत समारोह में भी हिस्सा लेंगी. इस दौरान उनकी मल्टी लेयर में सुरक्षा व्यवस्था होगी. राष्ट्रपति के मोतिहारी जाने को लेकर वहां का प्रशासन पहले से अलर्ट है. वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जाएंगे. राष्ट्रपति वहां से लौटने के बाद पटना और फिर गया जाएंगी. 20 अक्तूबर को वे पटना से गया जाएंगी जहां दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इस दिन उनके महाबोधि मंदिर भी जाने की संभावना है. इसके बाद गया से ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी. राष्ट्रपति के बिहार आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं.