Daesh NewsDarshAd

28 फरवरी को रांची पधारेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सभी पुलिस अधिकारियों और न्यायाधीशों को सख्त निर्देश

News Image

झारखंड में जल्द ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पधारने वाली हैं, जिसको लेकर तैयारियां पूरजोर तरीके से की जा रही है. बता दें कि, 28 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजधानी रांची पहुंचेंगी. वहीं, उनके आगमन को लेकर कहा जा रहा कि, सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए वह झारखंड आ रही है. उनके आगमन को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है. प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गई है. रांची जिला व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी है. एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक करीब 1 हजार पुलिस फोर्स के अलावा 45 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसमें रैफ, जैप, जिला बल, आईआरबी शामिल है.

सभी पुलिस अधिकारियों और न्यायाधीशों को सख्त निर्देश

इसके साथ ही साथ कंट्रोल रूम से राष्ट्रपति की सुरक्षा की निगरानी की जाती है. सभी पुलिस अधिकारियों और न्यायाधीशों को सख्त निर्देश हैं कि, वे अपने कर्तव्यों में लापरवाही न करें. पूरी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी डीसी राहुल सिन्हा और एसएसपी चंदन सिन्हा खुद करेंगे. सुरक्षा को लेकर डीसी और एसएसपी ने शनिवार को अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की. इस दौरान सुरक्षा का ब्लू प्रिंट भी तैयार किया गया. अधिकारियों ने राष्ट्रपति की सुरक्षा में किसी भी हाल में चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

27 फरवरी को सुबह किया जाएगा रिहर्सल 

खबर यह भी है कि, कार्यक्रम की ब्रीफिंग एवं रिहर्सल 27 फरवरी को सुबह 11 बजे से केंद्रीय विश्वविद्यालय मनातू रांची में की जाएगी. इसमें सभी दंडाधिकारी, सभी स्तर के पुलिस पदाधिकारी एवं बल को उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है. राष्ट्रपति के दौरे के दौरान संपूर्ण रूट लाइन एवं कार्यक्रम स्थल तथा आसपास के क्षेत्र को नो ड्रोन जोन घोषित किया जाएगा. इसके लिए उपायुक्त ने एसडीओ को आदेश जारी किया है. तो कुल मिलाकर देखा जाए तो तैयारियां हर तरह से की जा रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image