Daesh News

राष्ट्रपति ने महाबोधि मंदिर में की पूजा-अर्चना, दीक्षांत समारोह में भी होंगी शामिल

बिहार के गया जिले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद सीधे महाबोधि मंदिर के लिए रवाना हुई. जहां उन्होंने भगवान बुद्ध का दर्शन किया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करीब आधे घंटे तक बोधगया में भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना की. इसके बाद पंचानपुर स्थित दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए रवाना हो गई.

गया जिले के पंचानपुर स्थित दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति दोपहर के 2:40 से लेकर 3:35 तक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. महाबोधि मंदिर से राष्ट्रपति पंचानपुर दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए तकरीबन 12:30 बजे रवाना हुई. इसके बीच में उनका विश्राम का समय होगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर भी मौजूद हैं.

वहीं, उनके आगमन को देखते हुए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था कराई गई है. स्क्वायड डॉग से भी पूरे एरिया की जांच कराई गई है. राष्ट्रपति के आने के मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखी गई है. चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती है. वहीं, सड़क मार्ग में बैरेकेटिंग की गई. बता दें कि, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना करने के बाद महाबोधि मंदिर आम जनता के लिए प्रवेश करने के लिए खोल दिया गया है. 

साउथ बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी पंचानपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शिरकत करेंगी. वहीं, उनके आगमन को लेकर गया एयरपोर्ट से बोधगया एवं टेकारी तक सड़क किनारे बैरिकेडिंग कराया गया है. गया प्रशासन की ओर से सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट पर रखा गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई.

गया से मनीष कुमार की रिपोर्ट