Daesh NewsDarshAd

पटना में पहली बार प्रधानमंत्री का रोड शो, चकाचक हुई सड़कें, बदल गए ट्रैफिक रूट

News Image

देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर गजब नजारा देखने के लिए मिल रहा है. कई छोटे-बड़े नेताओं से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक चुनाव प्रचार में देखे जा रहे हैं. कहीं रोड शो हो रहा तो कहीं जनसभाएं हो रही. कहीं जनसंपर्क अभियान चलाए जा रहे तो कहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के द्वारा नारों के जरिये आवाज बुलंद किए जा रहे हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो पूरा देश इन दिनों चुनावी समर में डूबा हुआ है. ऐसे में बात करें बिहार की तो आज (12 मई) देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी पटना आने वाले हैं. बता दें कि, पीएम मोदी का राजधानी पटना में दो दिनों का दौरा होने वाला है.

राजधानी पटना हुई चकाचक

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार तैयारियां की जा रही थी, जिसे अंतिम रुप भी दे दिया गया है. साथ ही राजधानी पटना के कई इलाकों को पूरी तरह से चकाचक कर दिया गया है. पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर व्यवस्था पूरी तरह से टाइट कर दी गई है. कहीं बांस-बल्ले से बैरिकेडिंग कर दी गई है तो कहीं जगह-जगह मंच बना दिए गए हैं. इसके साथ ही सड़कों की पूरी तरह से साफ-सफाई कर दी गई है. साथ ही साथ कई रूट भी आम लोगों के लिए डायवर्ट कर दिए गए हैं. कुल मिलाकर कहा जाए तो प्रशासन की ओर से व्यवस्था इतनी टाइट कर दी गई है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार पाए. और ऐसा हो भी क्यों ना, देश के प्रधानमंत्री जो आने वाले हैं. इसी के साथ यह भी जानकारी दे दें कि, यह पहली बार होगा जब देश के कोई प्रधानमंत्री पटना में रोड शो करेंगे. 

पीएम मोदी का दो दिनों का कार्यक्रम

बात कर लें, पीएम नरेंद्र मोदी के राजधानी पटना में दो दिनों के कार्यक्रम की तो, वे 12 और 13 मई को अलग-अलग राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को पटना पहुंचेंगे. इसके बाद ही पीएम के मेगा रोड शो की शुरुआत होगी. रोड शो करने के बाद वे पटना में ही रात में विश्राम करेंगे. इसके बाद 13 मई को पीएम मोदी सिख धर्म के 10वें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेकेंगे. जानकारी के मुताबिक, 13 मई को सुबह 9 बजे पीएम मोदी पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचेंगे, इस दौरान वो 20 मिनट तक वहां रुकेंगे. इसके बाद वे वैशाली (हाजीपुर) के मोतीपुर और सारण (छपरा) में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

इन इलाकों में होगा रोड शो

वहीं, बात कर लें रोड शो की तो पटना जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. पटना जंक्शन से लेकर एयरपोर्ट तक के कई रूटों में बदलाव किया गया है. बता दें कि, पहली बार देश के प्रधानमंत्री रोड शो करेंगे जिसके लेकर पार्टी के नेताओं के बीच तो उत्साह है ही लेकिन तमाम कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच भी गजब का जोश देखने के लिए मिल रहा है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो डाक बंगला चौराहे से शुरू होगा. जो न्यू डाकबंगला रोड, एग्जीबिशन रोड चौराहा, कदमकुआं, उमा सिनेमा हॉल, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड होते हुए गांधी मैदान के पास उद्योग भवन जाकर समाप्त होगा. इस दौरान पीएम मोदी के साथ बीजेपी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा पटना साहिब के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद और पाटलिपुत्र से बीजेपी कैंडिडेट रामकृपाल यादव भी मौजूद रहेंगे. साथ ही डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रथ पर सवार दिखेंगे. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image