Daesh News

पहले प्रयास में ही 68वीं बीपीएससी की टॉपर बनी प्रियांगी मेहता, कहा- 'कोशिश बेकार नहीं जाती'

15 जनवरी की देर शाम 68वीं बीपीएससी का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें बिहार की राजधानी पटना की प्रियांगी मेहता ने टॉप किया है. पटना की प्रियांगी मेहता को पहला स्थान मिला है. वह रिवेन्यू ऑफिसर बनी हैं. वहीं, टॉप 10 की लिस्ट को देखें तो एक बार फिर से बीपीएससी में बेटियों का ही दबदबा रहा है. टॉप 10 में 6 लड़कियों ने दबदबा कायम किया है. 68वीं बीपीएससी में 322 अभ्यर्थियों को सफलता हाथ लगी है. इधर, प्रियांगी मेहता को लेकर सबसे खास बात यह कही जा रही कि, प्रियांगी ने पहले प्रयास में ही यह मुकाम हासिल किया है.  रिजल्ट जारी होने के बाद जैसे ही इसके बारे में पता चला तो परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई.  

पटना की प्रियांगी ने बताए सफलता के राज 

पटना की रहने वाली टॉपर प्रियांगी मेहता ने सफलता के राज को शेयर कर दिया है. प्रियांगी ने सफलता के बारे में बताए हैं कि कैसे यह सब कुछ संभव हो सका है. प्रियांगी मेहता ने कहा कि, उन्हें यह सफलता पहले प्रयास में मिला है. उन्होंने यह भी कहा कि, यूपीएससी का भी उनका इंटरव्यू होने वाला है. अभी तारीख नहीं आई है. हो सकता है मार्च में यह हो जाए. वहीं, परीक्षा की तैयारी को लेकर कहा कि, उन्होंने कहीं से तैयारी नहीं की है. खुद ही पटना में रहकर बीपीएससी और यूपीएससी की तैयारी कर रही हैं. इस सवाल पर कि इंटरनेट पर कई वीडियोज हैं तो आज के समय में क्या वहां से भी मदद मिली ? इस पर प्रियांगी ने कहा कि मैं टेक्स्ट बुक पसंद करती हूं. जब आप मेंस देते हैं तो जब तक आपने पढ़ा नहीं है तो फिर लिखने में दिक्कत होगी. इसलिए मैंने कोई वीडियो आदि नहीं देखा है.

अन्य अभ्यर्थियों को भी दिया हौसला 

इस दौरान प्रियांगी ने वैसे अभ्यर्थियों को भी हौसला दिया जिनका रिजल्ट नहीं आ सका है. उन्होंने कहा कि किसी को पता नहीं होता है कि कौन टॉप करेगा या कौन लिस्ट में नहीं आएगा. जो लिस्ट में नहीं आए हैं उनको यही कहना चाहूंगी कि आप मेहनत करते रहें. क्योंकि कोशिश बेकार नहीं जाती. मैंने भी परिश्रम किया है इसलिए पता है. एक दिन फल मिलेगा. प्रियांगी ने अपने स्कूलिंग और कॉलेज के बारे में बताते हुए कहा कि, उन्होंने दसवीं तक सत्यम इंटरनेशनल स्कूल पटना से पढ़ाई की. प्लस टू अरविंद महिला कॉलेज पटना से किया. इसके बाद उन्होंने 2022 में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस में ऑनर्स किया.