Daesh News

NEET एग्जाम कैंसिल करने की मांग को लेकर पटना में प्रदर्शन,EOU ने 9 परीक्षार्थियों को जारी किया नोटिस..

PATNA - नीट परीक्षा में पेपर लीक से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) लगातार इंकार कर रहा है, वही बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) नीट पेपर लीक मामले में दर्ज अपने FIR को और पुख्ता करने में लगी है. उसने जांच को और तेज कर दिया है.

इस कड़ी में EOU ने 9 परीक्षार्थियों को नोटिस भेजा है. इन 9 परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों को पूछताछ के लिए EOU कार्यालय बुलाया है. सभी परीक्षार्थी बिहार के अलग-अलग जिलों के हैं.EOU की अनुसंधान में अब तक  सॉल्वर गिरोह के पास 13 परीक्षार्थियों के रोल कोड मिले थे, जिसमें से 4 को पुलिस ने पेपर लीक के समय ही गिरफ्तार कर लिया था, बाकी नौ परीक्षार्थियों को अब नोटिस जारी किया गया है.

 वहीं दूसरी और परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर  देश भर में छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है. पटना की सड़कों पर भी आज परीक्षार्थियों का प्रदर्शन हुआ. इन लोगों ने एनटीए और सरकार का पुतला जलाया. इन परीक्षार्थियों की मांग है कि नीट की परीक्षा को रद्द करके फिर से लिया जाए. क्योंकि इसमें कई स्तरों पर धांधली हुई है.

 बताते चलें कि अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है देश के अलग-अलग राज्यों के हाईकोर्ट में अलग-अलग याचिका दायर की गई थी, वहीं सुप्रीम कोर्ट में भी कई याचिका दायर की गई थी. इन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पेपर लीक एवं सीबीआई जांच समेत कई अन्य मुद्दों पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से जवाब मांगा है. इस संबंध में बिहार सरकार से भी रिपोर्ट मांगी गई है क्योंकि याचिका में बिहार सरकार की एजेंसी द्वारा की जा रही जांच की भी जानकारी दी गई है. पूरे मामले पर सुप्रीम कोर्ट 8 जुलाई को सुनवाई करने वाली है.

Scan and join

Description of image