Daesh NewsDarshAd

पूर्णिया में बच्चे का इलाज कराने पहुंची महिला से ठगी, पीतल की ताबीज को सोने का बताकर ठग लिया 70 हजार

News Image

पूर्णिया. पूर्णिया के जीएमसीएच में बच्चे का इलाज कराने पहुंची महिला से ठगी का मामला सामने आया है. मेडिकल कॉलेज में सक्रिय दो ठगों ने बच्चे का इलाज कराने पहुंची महिला को अपने झांसे में लेकर ठगी कर ली. शातिर ठगों ने पीड़ित महिला को पीतल थमाकर सोने की बाली की ठगी कर ली. पीड़ित महिला के मुताबिक बाली की कीमत 70 हजार के करीब है. पीड़ित महिला शाहीन खातून है जो सदर थाना क्षेत्र के पोहरी बसंतपुर की रहने वाली है. 

वहीं इस घटना को लेकर सदर थाने में आवेदन दिया जा रहा है. ठगी के संबंध में पीड़ित शाहीन ने बताया कि वे बच्चे को लेकर आज सुबह इलाज कराने आई थी. इसी बीच दो ठग आए और ताबीज को सोने का होने का दावा किया. पीड़ित महिला ने बताया कि शातिर ठगो ने सोने का ताबीज गिरे होने की बात बताकर महिला को झांसे में लिया. महिला के मुताबिक ठगो ने महिला को इस पीतल की ताबीज को सोने का बताते हुए ताबीज की कीमत करीब 1.5 लाख बताई. 

इसके बाद महिला और उसकी बहन को ताबीज रखने की बात कही. इसके बदले उन्हें रुपए देने को कहा. महिला के पास रुपए न होने पर शातिर ठगों ने कान की बाली उतारकर देने को कहा. बाली को सोनार से बेचकर बाली के रुपए लेकर आने की बात बताई. इसके बाद शातिर सोने की बाली लेकर भाग निकले. कुछ देर बाद महिला ने सोने जैसी दिखने वाली ताबीज को रगड़कर कर देखा तो तावीज पीतल का निकला.

इसके बाद पीड़ित महिला बिलखने लगी. मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. जिसके बाद ठगी के मामले से पर्दा उठा. अस्पताल में मौजूद कुछ स्थानीय ने बताया कि अभी से 1 सप्ताह पहले भी अस्पताल में एक महिला से सोने की ठगी कर ली गई थी. इसके बाद यह दूसरा मामला है. फिलहाल महिला की ओर से थाने में आवेदन दी जा रही है.

घटना को लेकर जीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट वरुण कुमार ठाकुर ने कहा इस तरह की घटना पर अंकुश लगाया जाएगा. घटना को लेकर गार्ड को सतर्क रहने को कहा जाएगा. साथ ही लोगों से उनकी अपील है कि किसी भी अनजान व्यक्ति से सतर्क रहें. उनके बहकावे में न आएं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image