Daesh NewsDarshAd

Test Cricket : रचिन रवींद्र ने लगातार दूसरा शतक जड़ा, न्यूजीलैंड 345/4, मुश्किल में भारतीय टीम

News Image

New Delhi : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। आज तीसरा द‍िन है। न्यूजीलैंड टीम पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही है। टिम साउदी और रचिन रवींद्र नाबाद क्रीज पर हैं। रवींद्र ने फिर शतक जड़ दिया है। न्यूजीलैंड टीम ने सात विकेट गंवाकर 345 रन बनाए हैं। मैच में भारतीय टीम पहली पारी में केवल 46 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। यह भारतीय टीम का तीसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। न्यूजीलैंड टीम अब तक भारत में कोई भी द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। फिलहाल दोनों टीमें 13वीं टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा और कीवी टीम की कमान टॉम लैथम के हाथों में है।

जडेजा और कुलदीप ने तोड़ी अहम पार्टनरशिप

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम और डेवोन कॉन्वे ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। कुलदीप यादव ने लैथम को एलबीडब्ल्यू आउट कर उनकी पार्टनरशिप तोड़ी। लैथम ने 13 रन बनाए। कॉन्वे और विल यंग (33 रन) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 75 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने इस अर्धशतकीय पार्टरनरशिप का अंत किया। उन्होंने यंग को कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट करा दिया। कुछ देर बाद भारतीय टीम को डेवोन कॉन्वे के रूप में तीसरी सफलता मिली। कॉन्वे को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड किया। कॉन्वे ने 105 गेंदें खेलकर 91 रन बनाए। इसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। कॉन्वे के आउट होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 154/3 रन था। इसके बाद डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र ने कीवी टीम को नुकसान नहीं होने दिया।

रवींद्र ने 11 चौके और दो छक्के लगाए

तीसरे दिन यानी आज  न्यूजीलैंड को चौथा झटका मोहम्मद स‍िराज ने दिया। सिराज ने डेर‍िल म‍िचेल (18) को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट कराया। कुछ देर बाद 5वें व‍िकेट के रूप में व‍िकेटकीपर टॉम ब्लंडेल (5) रन बनाकर 204 स्कोर पर आउट हुए। जडेजा ने ग्लेन फ‍िल‍िप्स (14) को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद जडेजा ने मैट हेनरी (8) को अपनी 'आर्म बॉल' में फंसाकर क्लीन बोल्ड किया। फिर टिम साउदी और रचिन रवींद्र ने आठवें विकेट के लिए शतकीय पार्टनरशिप की। इससे भारतीय टीम की मुसीबत बढ़ गई है। रवींद्र ने 124 गेंदों पर शतक जड़ा। इसमें 11 चौके और दो छक्के शामिल हैं। रवींद्र के टेस्ट करियर का दूसरा शतक है।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image