Daesh NewsDarshAd

पटना वीमेंस कॉलेज में BA की छात्रा से रैगिंग, कोर्ट ने 17 लोगों को भेजा नोटिस

News Image

राज्य के विख्यात कॉलेजों में एक नाम जो सबसे ऊपर है, वह है पटना वीमेंस कॉलेज. तमाम फैसिलिटी से लैस यह कॉलेज अपने आप में एक खास है. लेकिन, इन दिनों यह कॉलेज चर्चा का विषय बना हुआ है और मामला रैगिंग से जुड़ा है. दरअसल, पटना वीमेंस कॉलेज में बीए की जूनियर छात्रा के साथ रैगिंग और मारपीट का मामला उजागर हुआ है. जिसके बाद सिविल कोर्ट ने 17 लोगों को नोटिस थमाया है, जिसमें प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, 6 शिक्षक और 9 छात्रा भी शामिल हैं. 

जिन लोगों को भी कोर्ट की तरफ से नोटिस थमाया गया है, उन्हें 26 जून को कोर्ट में हाजिर होना होगा, जहां वे अपना-अपना पक्ष रखेंगी. इस पूरे मामले के बारे में बताया जा रहा है कि, वीमेंस कॉलेज के फर्स्ट सेमेस्टर की छात्रा के साथ 29 अगस्त 2022 को ही रैगिंग हुई थी. जिसका आरोप BA 5th सेमेस्टर की पॉलिटिकल साइंस की करीब 13 छात्राओं पर लगाया गया था. वहीं, इसे लेकर छात्रा ने कॉलेज प्रिंसिपल और रैगिंग कमिटी से शिकायत की लेकिन इसके बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया. 

नतीजन, रैगिंग करने वाली छात्राओं का मनोबल बढ़ता चला गया. इसके बाद पीड़ित छात्रा ने 4 सितंबर 2022 को कोतवाली थाने में पूरे मामले को लेकर शिकायत करना चाहा लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई. जिसके बाद थक-हार कर छात्रा ने कोर्ट का सहारा लिया. जिसके बाद अब 17 लोगों को सिविल कोर्ट ने नोटिस भेजा है. इसके साथ ही कॉलेज पर ये आरोप लगाया गया है कि, पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है और कॉलेज प्रशासन के तरफ से मामले को दबाने की कोशिश की गई.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image