Daesh NewsDarshAd

तो अमेठी, रायबरेली से राहुल और प्रियंका गांधी लड़ेंगे चुनाव! घोषणा आज..

News Image

DESK- कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राज्यसभा के रास्ते संसद पहुंच गई है और इस बार रायबरेली से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ रही है. रायबरेली और अमेठी लोकसभा  गांधी परिवार की परंपरागत सीट रही है पर अभी तक दोनों सीट से किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है.

 सूत्रों की मन तो गांधी परिवार इन दोनों परंपरागत सीट को किसी भी हालत में छोड़ना नहीं चाहती है, क्योंकि इन सीट से गांधी परिवार का भावनात्मक लगाव भी जुड़ा हुआ है. इन दोनों सीटों पर 3 मई को नामांकन की अंतिम तिथि है ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि आज 2  मई तक प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी.

 सूत्रों की माने तो इस बार भी अमेठी और रायबरेली से गांधी परिवार ही चुनाव लड़ेगा सोनिया गांधी भले ही चुनाव न लगे पर सोनिया गांधी के बदले प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है. यह भी चर्चा चल रही है कि प्रियंका गांधी अमेठी से चुनाव लड़े और राहुल गांधी रायबरेली से, हालांकि अधिकारिक घोषणा होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. लेकिन अमेठी और रायबरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव लड़ती है तो यहां का मुकाबला एक बार फिर से दिलचस्प हो सकता है क्योंकि पिछले चुनाव में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनाव हरा दिया था और इस बार भी वह अमेठी से चुनाव के मैदान में हैं.

 बताते चले कि गांधी परिवार को शिकस्त देने के लिए बीजेपी ने गांधी परिवार के ही दूसरे सदस्य को मैदान में उतरने की तैयारी की थी. पीलीभीत से बीजेपी के सांसद रहे वरुण गांधी को इस बार अभी तक किसी भी सीट से प्रत्याशी नहीं बनाया गया है और बीजेपी ने वरुण गांधी को यह ऑफर दिया था कि वे रायबरेली से प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़े लेकिन वरुण गांधी ने अपने गांधी परिवार के किसी भी सदस्य के खिलाफ चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. वहीं भाजपा ने भी अभी तक रायबरेली से किसी भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है और उम्मीद है कि आज शाम तक कांग्रेस के साथ ही भाजपा भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी क्योंकि कल 3 मई को नामांकन का अंतिम दिन है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image